logo-image

यूपी के पंचायत चुनाव में लगा बॉलीवुड का तड़का, अभिनेत्री दीक्षा सिंह यहां से किस्‍मत आजमाएंगी

अक्सर देखने में आता हैं कि लोकसभा और विधानसभा चुनाव में बॉलीवुड सितारे मैदान में आते रहे हैं. मगर इस बार उत्तर उत्तर प्रदेश के पंचायत चुनाव में बॉलीवुड का तड़का लगा है.

Updated on: 03 Apr 2021, 04:58 PM

highlights

  • यूपी पंचायत चुनाव में बॉलीवुड का तड़का
  • अभिनेत्री दीक्षा सिंह लड़ेंगी पंचायत चुनाव
  • जौनपुर से लड़ेंगी जिला पंचायत का चुनाव 

जौनपुर:

अक्सर देखने में आता हैं कि लोकसभा और विधानसभा चुनाव में बॉलीवुड सितारे मैदान में आते रहे हैं. मगर इस बार उत्तर उत्तर प्रदेश के पंचायत चुनाव में बॉलीवुड का तड़का लगा है. फेमिना मिस इंडिया-2015 की रनर अप रहीं दीक्षा सिंह इस बार यूपी के पंचायत चुनाव में उतरने जा रही हैं. जौनपुर की बेटी मिस इंडिया दीक्षा सिंह ने अपने गृह जिले से जिला पंचायत का चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. उन्होंने वार्ड संख्या 26 बक्शा से जिला पंचायत सदस्य का चुनाव लड़ने के लिए पर्चा लिया है और रविवार को अपना नामांकन दाखिल करने जा रही हैं.

यह भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश पंचायत चुनाव: आज से पहले चरण के 18 जिलों में नामांकन प्रक्रिया शुरू, जानिए जरूरी नियम 

अभिनेत्री दीक्षा सिंह यूपी के जौनपुर जिले के बक्शा विकास खंड क्षेत्र में स्थित चितौडी गांव की रहने वाली हैं. उनके पिता का नाम जितेंद्र सिंह है, जो एक कारोबारी है. सितारों की दुनिया में कदम रखने के साथ अब दीक्षा सिंह ने राजनीति में आने का मन बना लिया है. वह कल अपना पर्चा दाखिल करेंग. लेकिन इस समय वह खुद गांव-गांव जाकर प्रचार में लग गई हैं. बॉलीवुड में अच्छा नाम कमा चुकीं अभिनेत्री दीक्षा सिंह ने जौनपुर में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि वह पंचायत चुनाव में कुछ बदलाव की सोच के साथ आई हैं.

देखें: न्यूज नेशन LIVE TV

दीक्षा सिंह ने बताया कि वह कॉलेज के समय से ही प्रतियोगिताओं व राजनीतिक डिबेट में प्रतिभाग करती रही हैं और वह हमेशा गांव में समय-समय पर आती रहीं. उन्होंने कहा कि गांव आने पर देखा कि आज भी गोवा, मुंबई की तर्ज पर जिला विकास से कोसों दूर है. उन्होंने ने कहा कि बीते 5 सालों मैंने जाति को लेकर राजनीति में मैंने कुछ नहीं देखा है. इंसान को इंसान से प्यार करना चाहिए. मेरे पापा की हमेशा सोच रही कि कि मैं कुछ अलग करूं. दीक्षा ने कहा कि फिल्मी दुनिया में कभी नहीं जाना चाहती थी. मैं बीते 25 सालों से लगभग हर वर्ष 3 महीने तक गांव में रहती हूं.

यह भी पढ़ें: पंचायत चुनाव: बीजेपी ने पिछड़ों को दी तरजीह, मुस्लिमों पर भी लगाया दांव 

दीक्षा सिंह के अनुसार, उन्होंने गांव से कक्षा तीन तक की पढ़ाई पूरी की. इसके बाद वह अपने पिता के साथ मुंबई और फिर गोवा चली गईं. फेमिना मिस इंडिया-2015 में प्रतिभाग के समय वह बीए द्वितीय वर्ष की छात्रा थीं. वहीं पिता जितेंद्र सिंह का गोवा व राजस्थान में कारोबार है. अभी फरवरी 2021 में दीक्षा के आए एलबम 'रब्बा मेहर करे' ने खूब सफलता बटोरी. उन्होंने बॉलीवुड की 'इश्क तेरा' फिल्म की लेखन भी किया है. इसके अलावा इन्होंने कई बड़ी कंपनियों के विज्ञापन में काम किया है. उनकी हाल ही में बड़े बैनर की वेबसीरीज फिल्म आ रही है.