logo-image

अपनी सरकार के इस फैसले से BJP सांसद साक्षी महाराज हुए खफा, कह डाली यह बात

बता दें कि 4 मई से लॉकडाउन में कुछ छूट दी गई है, जिसमें शराब की दुकानों को खोलने की अनुमति भी है. मगर शराब खरीदने के लिए लोगों की भारी भीड़ सड़कों पर लंबी लाइनों में खड़ी नजर आ रही है.

Updated on: 07 May 2020, 10:24 AM

लखनऊ:

कोरोना लॉक डाउन (Lockdown) के दौरान शराब की दुकानें खुली जाने के बाद सड़कों पर लोगों की लंबी लंबी लाइन है देखने को मिल रही है. लोगों में शराब खरीदने को लेकर होड़ मची है तो वहीं सोशल डिस्टेंसिंग और लॉक डाउन के नियमों की जमकर धज्जियां उड़ाई जा रही है. कोरोना काल के दौर में शराब की बिक्री को छूट देने पर भारतीय जनता पार्टी के सांसद साक्षी महाराज (Sakshi Maharaj) ने अपनी ही सरकार के फैसले पर आपत्ति जताई है. उन्होंने लॉकडाउन के दौरान शराब बिक्री को लेकर सवाल उठाते हुए अपनी सरकार को कटघरे में खड़ा किया है.

यह भी पढ़ें: भगवान बुद्ध के बताए रास्‍तों पर चल रहा भारत, खुद के साथ पूरी दुनिया की कर रहा है मदद : पीएम नरेंद्र मोदी

उत्तर प्रदेश के उन्नाव से बीजेपी सांसद साक्षी महाराज अपने बयानों को लेकर अक्सर चर्चाओं में रहते हैं. सरकार के फैसले पर सांसद साक्षी महाराज ने ट्वीट कर कहा, 'लॉकडाउन जनता के जीवन रक्षा और बढ़िया स्वास्थ्य के लिए है, तो फिर शराब, बीड़ी, सिगरेट, गुटका, पान पराग आदि नशीले पदार्थों की बिक्री पर छूट क्यों?'

इससे पहले कानपुर के बीजेपी सांसद सत्यदेव पचौरी ने भी उत्तर प्रदेश में लॉक डाउन के दौरान शराब की दुकानें खोले जाने का विरोध किया. पचौरी ने इसको लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को एक पत्र लिखा. पत्र में सांसद ने मांग की कि रेड जोन में शराब की बिक्री बंद की जानी चाहिए. सांसद सत्यदेव पचौरी ने सीएम योगी को लिखे पत्र में शराब की बिक्री के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन न होने का हवाला दिया और कहा कि इस संकट की घड़ी में दुकानों को बंद किया जाए.

यह भी पढ़ें: गंगाजल ही है कोरोना वायरस का रामबाण इलाज! गंगा किनारे के जिलों के आंकड़े दे रहे गवाही

सांसद ने पत्र में लिखा कि सरकार ने कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए लॉकडाउन लगाकर 40 दिनों तक मेहनत की. सांसद सत्यदेव पचौरी ने इस दौरान सीएम योगी की तारीफ भी की और कहा कि आपके कुशल नेतृत्व में इस महामारी की रोकथाम के लिए लगातार प्रयास हो रहे हैं.

बता दें कि 4 मई से लॉकडाउन में कुछ छूट दी गई है, जिसमें शराब की दुकानों को खोलने की अनुमति भी है. मगर इस दौरान शराब खरीदने के लिए लोगों की भारी भीड़ सड़कों पर लंबी लाइन लगाकर खड़ी नजर आ रही है. लोग बिना किसी शर्त को माने कोरोना संक्रमण को खुला न्योता दे रहे हैं. बता दें कि भारत में कोरोना वायरस संक्रमण तेजी से फैल रहा है. देश में कोरोना संक्रमण के मामले 50 हजार के करीब पहुंच गए हैं, जबकि मौतों का आंकड़ा 1600 को पार कर गया है.

यह वीडियो देखें: 

यह भी पढ़ें: