News Nation Logo
Banner

पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर बीजेपी नेता भी विरोध में उतरे, प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में प्रदर्शन

अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम में बढ़ने से भारत में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में आग लगी है. जहां पेट्रोल 100 के पार पहुंच गया है तो डीजल भी 80 के पार बिक रहा है.

Written By : सुशांत मुखर्जी | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 21 Feb 2021, 11:53:27 AM
Varanasi BJP leader

पेट्रोल-डीजल की कीमतों के विरोध में उतरे BJP नेता भी, किया प्रदर्शन (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • पेट्रोल-डीजल की कीमतों का विरोध जारी
  • बीजेपी नेता भी विरोध में सड़कों पर उतरे
  • प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में किया प्रदर्शन

वाराणसी:

अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम में बढ़ने से भारत में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में आग लगी है. जहां पेट्रोल 100 के पार पहुंच गया है तो डीजल भी 80 के पार बिक रहा है. इस बीच रसोई गैस के दामों में बढ़ोतरी हो रही है. पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर लोगों में आक्रोश है. सरकार के खिलाफ जनता सड़कों पर उतर रही है तो विपक्ष भी लगातार हमलावर है. ऐसे में सरकार बैकफुट पर है. लेकिन अब बीजेपी के नेता भी विरोध में खड़े हो गए हैं.

यह भी पढ़ें : 'रामभक्त' रिंकू शर्मा हत्याकांड में 4 और आरोपी गिरफ्तार, अब तक 9 गिरफ्त में

बढ़ती ईंधन कीमतों से जनता परेशान हो चली है. जनता के लिए मुसीबत यह आ खड़ी हुई है कि रोटी के लिए महंगी गैस खरीदनी ही पड़ेगी को रोजमर्रा के कामों के लिए घर से निकलने पर पेट्रोल के लिए जेब हल्की करने ही पड़ेगी. जिससे हताश जनता विरोध कर रही है. पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में लोग सड़कों पर उतरे हैं. यहां  व्यापारियों ने पदयात्रा निकाली है. इस विरोध में खास बात तो ये रही बीजेपी के नेता भी सरकार के खिलाफ इस प्रदर्शन में हिस्सा लेते नजर आए.

वाराणसी के सिगरा इलाके में वाराणसी के व्यापरियों ने सड़क पर उतरकर पदयात्रा निकाली. बीजेपी के व्यापार प्रकोष्ठ के सदस्य भी इस विरोध में शामिल रहे. व्यापरियों ने सरकार से पेट्रोल, डीजल के साथ एलपीजी सिलेंडर के दाम कम करने की मांग की. साथ ही चेतावनी दी कि अगर दाम कम नहीं हुए तो अंदोलन करने पर व्यापारी मजबूर होंगे. हालांकि इसमें ज्यादा चर्चा बीजेपी नेताओं के विरोध को लेकर रही.

यह भी पढ़ें : चुनावी राज्यों में बढ़ रही योगी आदित्यनाथ की मांग! आज हैं केरल में

उल्लेखनीय है कि इस समय लगभग हर शहरों में दोनों ईधनों के दाम सर्वकालिक ऊंचाई पर चल रहे हैं. सप्ताह के अंत में कच्चे तेल की कीमतों में आई नरमी का असर घरेलू बाजारपर भी देखा गया, जहां लगातार 12 दिनों तक पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel) चढ़ने के बाद रविवार को शांत रहा. इस साल जनवरी और फरवरी की बात करें तो इतने दिनों में ही पेट्रोल 6.77 रुपये महंगा हो चुका है. नए साल में देखें तो करीब डेढ़ महीने में 23 दिन ही डीजल के दाम बढ़े, लेकिन इतने दिनों में ही डीजल 07.10 रुपये प्रति लीटर महंगा हो चुका है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 21 Feb 2021, 11:38:26 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.