News Nation Logo

चुनावी राज्यों में बढ़ रही योगी आदित्यनाथ की मांग! आज हैं केरल में

चुनावी राज्यों में भारतीय जनता पार्टी (BJP) जोर शोर से तैयारियों में लगी है. खासकर पश्चिम बंगाल और केरल में बीजेपी ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 21 Feb 2021, 10:19:26 AM
Yogi Adityanath

चुनावी राज्यों में बढ़ रही योगी आदित्यनाथ की मांग! आज हैं केरल में (Photo Credit: फाइल फोटो)

highlights

  • चुनावी राज्यों में बढ़ रही CM योगी की मांग
  • आज केरल दौरे पर पहुंचेंगे योगी आदित्यनाथ
  • केरलमें 'परिवर्तन यात्रा' को दिखाएंगे हरी झंडी 

लखनऊ:

इस साल देश के 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) होने वाले हैं. इन राज्यों में भारतीय जनता पार्टी (BJP) जोर शोर से चुनावी तैयारियों में लगी है. खासकर पश्चिम बंगाल और केरल में बीजेपी ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. यहां नेताओं का जमावड़ा हुआ है. पार्टी के धुरंधर नेता इन दो राज्यों में ताबड़तोड़ रैलियां कर रहे हैं. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) भी बीजेपी के पक्ष में माहौल बनाने के लिए पहुंच रहे हैं. हालांकि चुनावी राज्यों में प्रचार के लिए योगी की मांग ज्यादा बढ़ रही है. इसी कड़ी में आज मुख्यमंत्री योगी आज केरल (Kerala) में पहुंचेंगे.

यह भी पढ़ें : राम मंदिर के लिए एकत्र धन के बारे में सबको जानने का हक : सिद्धारमैया 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज केरल में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष के. सुरेंद्रन की अगुवाई में 'परिवर्तन यात्रा' को हरी झंडी दिखाएंगे, जो कासरगोड से शुरू होने वाली है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 7 मार्च को तिरुवनंतपुरम में इस यात्रा के समापन के लिए निर्धारित अंतिम चरण को संबोधित करेंगे. इसके अलावा आज केरल में सीएम योगी केरल में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे.

देखें : न्यूज नेशन LIVE TV

पार्टी के सूत्रों ने कहा कि यात्रा का विषय 'भ्रष्टाचार मुक्त केरल, तुष्टकीकरण की राजनीति और केरल का व्यापक विकास' होगा. भाजपा के नेताओं ने दावा किया है कि कुछ जाने-माने चेहरे भी यात्रा के दौरान पार्टी के प्रति अपनी निष्ठा को व्यक्त करते नजर आएंगे. यात्रा के एक हिस्से के रूप में 14 महा रैलियों और 80 सार्वजनिक बैठकों का आयोजन किया जाएगा. भाजपा के कई राष्ट्रीय नेता और केंद्रीय मंत्री भी यात्रा में शामिल होंगे. 

यह भी पढ़ें : बीजेपी कोर कमेटी की बैठक आज, कोरोना के बाद पहली बार प्रधानमंत्री मोदी फिजिकली होंगे शामिल 

हालांकि माना जा रहा है कि केरल में हिन्दू वोटों को एकजुट करने के लिए बीजेपी फायरब्रांड हिंदूवादी और स्वच्छ छवि के नेता योगी आदित्यनाथ को आगे रखना चाहती है. उल्लेखनीय है कि वैसे तो मुख्यमंत्री योगी की गिनती बीजेपी के स्टार प्रचारकों में होती है. मगर बीजेपी उनका ज्यादातर इस्तेमाल हिन्दू वोटों को एकजुट करने के लिए करती है. 

First Published : 21 Feb 2021, 10:19:26 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.