News Nation Logo

दिल्ली: 'रामभक्त' रिंकू शर्मा हत्याकांड में 4 और आरोपी गिरफ्तार, अब तक 9 गिरफ्त में

राष्ट्रीय राजधानी के मंगोलपुरी इलाके में 25 वर्षीय युवक रिंकू शर्मा की हत्या के मामले में दिल्ली पुलिस ने 4 और आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 21 Feb 2021, 11:09:06 AM
Rinku Sharma

'रामभक्त' रिंकू शर्मा हत्याकांड में 4 और आरोपी गिरफ्तार (Photo Credit: फाइल फोटो)

highlights

  • 'रामभक्त' रिंकू शर्मा हत्याकांड में गिरफ्तारी
  • पुलिस ने 4 और आरोपियों को गिरफ्तार किया
  • इस हत्या कांड में अब तक 9 पुलिस गिरफ्त में

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय राजधानी के मंगोलपुरी इलाके में 25 वर्षीय युवक रिंकू शर्मा की हत्या के मामले में दिल्ली पुलिस ने 4 और आरोपियों को गिरफ्तार किया है. दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की टीम ने इन आरोपियों की गिरफ्तारी किया है. इससे मामले में 5 आरोपियों दानिश, इस्लाम, जाहिद, मेहताब और ताजुद्दीन को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है. यानी अब तक कुल 9 आरोपी पुलिस की गिरफ्त में आ गए हैं. बता दें कि इसी महीने की शुरुआत में मंगोलपुरी में कुछ लोगों ने रिंकू की चाकू मारकर हत्या कर दी थी.  

यह भी पढ़ें : कट्टरपंथियों ने मांगा अलग 'मुस्लिम मालाबार राज्य', नहीं तो छिड़ेगा संघर्ष

रिंकू शर्मा हत्याकांड की जांच क्राइम ब्रांच को सौंप दी गई है. 25 वर्षीय रिंकू शर्मा एक निजी अस्पताल में काम करते थे. 12 फरवरी को देर रात कथित तौर पर कुछ मुस्लिम युवकों ने घर में घुसकर रामभक्त रिंकू शर्मा को चाकू मार दिया. जिससे वह बुरी तरह से जख्मी हो गया. गम्भीर अवस्था में उसे संजय गांधी अस्पताल में भर्ती कराया गया. लेकिन कुछ ही समय बाद रिंकू की मौत हो गई थी.

देखें : न्यूज नेशन LIVE TV

इस हत्याकांड के बाद दिल्ली में बवाल शुरू हो गया था. क्योंकि रिंकू अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए चलाए जा रहे चंदा अभियान में सक्रिय था. कहा गया कि इसी को लेकर उसका कुछ लोगों के साथ पहले झगड़ा हुआ था. हालांकि कुछ दिन बाद उसकी हत्या इसी रंजिश के चलते की गई. कुछ लोगों ने यह भी दावा किया कि रिंकू की कथित तौर पर 'जय श्री राम' बोलने के लिए हत्या की गई. हालांकि दिल्ली पुलिस ने इस दावों को खारिज किया.

यह भी पढ़ें : राम मंदिर के लिए एकत्र धन के बारे में सबको जानने का हक : सिद्धारमैया

इस हत्याकांड को लेकर सोशल मीडिया पर प्रतिक्रियाओं की एक बाढ़ सी आ गई थी. हैशटैग 'जस्टिस फॉर रिंकू शर्मा' ट्रेंड करने लगा था. कई राजनेताओं और कार्यकतार्ओं ने रिंकू के परिवार से मुलाकात की. आम जनता से लेकर राजनेता और सेलिब्रिटिज तक इस हत्या की निंदा करते हुए नजर आए.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 21 Feb 2021, 11:08:06 AM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो