logo-image

योगी सरकार की बड़ी कार्रवाई, मुख्तार अंसारी की पत्नी पर साले पर गैंगस्टर का मुकदमा

उत्तर प्रदेश की राजनीति में सीधे दखल देने वाले बाहुबलियों और अपराधियों के खिलाफ योगी आदित्यनाथ एक्शन में हैं.

Updated on: 12 Sep 2020, 03:58 PM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश की राजनीति में सीधे दखल देने वाले बाहुबलियों और अपराधियों के खिलाफ योगी आदित्यनाथ एक्शन में हैं. योगी सरकार ने भू-माफियाओं और बहुबालियों के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रही है. इसी तर्ज पर आज आपराधिक गैंग के लीडर मुख्तार अंसारी की पत्नी और उसके साले के खिलाफ गैंगस्टर का मुकदमा दर्ज किया गया है. शासन के निर्देशानुसार जनपद में अपराधियों माफियाओं के विरुद्ध चलाए जा रहे अभियान के क्रम में इन दोनों पर गैंगस्टर का मुकदमा किया गया है.

यह भी पढ़ें: सुशांत केस: ड्रग ऐंगल की जांच तेज, छापेमारी में NCB को मिला चरस

इससे पहले सरकारी संपत्ति पर अवैध कब्जा करने के आरोप में माफिया मुख्तार अंसारी और उनके बेटों- उमर अंसारी और अब्बास अंसारी पर आईपीसी की धारा 120 बी, 420, 467, 468, 471 और सार्वजनिक संपत्ति नुकसान निवारण अधिनियम 1984 की धारा 3 के तहत मामला दर्ज किया गया था. हजरतगंज कोतवाली में यह कार्रवाई जियामऊ के प्रभारी लेखपाल सुरजन लाल की शिकायत पर की गई थी.

यह भी पढ़ें: ये है CM उद्धव ठाकरे का वो कार्टून जिस पर मुंबई में फिर मचा बवाल

शिकायत में लिखा गया है कि जिस भूमि पर मुख्तार अंसारी और उनके बेटों का कब्जा था, वह मोहम्मद वसीम के नाम दर्ज थी. लेकिन वसीम के पाकिस्तान चले जाने के बाद यह संपत्ति निष्क्रांत संपत्ति (शत्रु संपत्ति) के रुप में दर्ज हो गई. लेकिन दस्तावेजों को तैयार कर इस पर कब्जा कर लिया गया. ज्ञात हो हाल ही में लखनऊ विकास प्राधिकरण ने माफिया मुख्तार अंसारी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की थी. डालीबाग में करीब 10 हजार वर्गफुट में बनी दो इमारतों को जमींदोज कर दिया गया था. ये इमारतें निष्क्रांत संपत्ति पर बनी थी, जो मुख्तार अंसारी ने फर्जी तरीके से अपनी मां के नाम करा ली थी. इसके बाद उसने इसे अपने दो पुत्रों- अब्बास अंसारी और उमर अंसारी के नाम करा दिया था.