logo-image

ये है CM उद्धव ठाकरे का वो कार्टून जिस पर मुंबई में फिर मचा बवाल

कार्टून में भगवा रंग के कपड़े में उद्धव ठाकरे को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार सफेल रंग के कपड़े पहनाते दिखाई दे रहे हैं.

Updated on: 12 Sep 2020, 12:31 PM

मुंबई:

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे का कार्टून सोशल मीडिया पर फॉरवर्ड करने को लेकर शिवसेना कार्यकर्ताओं द्वारा सेवानिवृत्त नेवी अफसर के साथ कथित तौर पर मारपीट करने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. 62 वर्षीय सेवानिवृत्त नौसेना अधिकारी मदन शर्मा पर हमले के विरोध में अब सैनिक भी उतरे आए हैं. मुंबई में भारी संख्या में सैनिक इकट्ठा हुए हैं और उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं.

यह भी पढ़ेंः बालासाहेब के सहारे शिवसेना का कंगना को जवाब- स्वाभिमान की चिंगारी पर राख नहीं जमी...

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ कार्टून
इस कोर्टून को सोशल मीडिया पर वायरस किया जा रहा है. दरअसल इस कार्टून में शिवसेना की हिंदुत्व की छवि को लेकर उद्धव ठाकरे पर तंज कसा गया है. कार्टून में भगवा रंग के कपड़े में उद्धव ठाकरे को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार सफेल रंग के कपड़े पहनाते दिखाई दे रहे हैं. इसी कार्टून को लेकर सेवानिवृत्त नौसेना अधिकारी मदन शर्मा के साथ शिवसेना कार्यकर्ताओं ने मारपीट की. मदन शर्मा का कहना है, 'हमारे देश में हर किसी को अपनी बात रखने और व्यक्त करने की स्वतंत्रता है. व्हाट्सएप जुड़े रहने और समाचार साझा करने का एक माध्यम है. सरकार को एक संदेश के स्रोत की पहचान करने के लिए कदम उठाना चाहिए, जहां से यह उत्पन्न हुआ है.'

यह भी पढ़ेंः खुशखबरीः भारत बायोटेक की COVAXIN का जानवरों पर टेस्ट सफल, दूसरे चरण की मिली मंजूरी

पुलिस ने इस संबंध में छह लोगों को गिरफ्तार किया है. एक अधिकारी ने कहा कि सेवानिवृत्त नौसेना अधिकारी मदन शर्मा ने एक व्हाट्सऐप ग्रुप में ठाकरे पर एक कार्टून भेजा था. कुछ शिवसेना कार्यकर्ता उनके घर गए और उनके साथ मारपीट की. शर्मा की आंख में चोट लग गई और अस्पताल में उनका इलाज किया जा रहा है. अधिकारी ने बताया कि भारतीय दंड संहिता की धारा 325 और दंगे से संबंधित प्रावधानों के तहत छह लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया. कोविड प्रोटोकॉल के चलते सभी आरोपियों को 5 हजार के बांड पर जमानत दे दी गई.