logo-image

बहराइच : कुख्यात बदमाश पन्ना यादव पुलिस एनकाउंटर में ढेर

उत्तर प्रदेश में बढ़ते अपराध को लेकर लगातार विपक्षियों के हमले झेल रही यूपी पुलिस ने ऑपरेशन क्लीन की शुरूआत कर दी है. जिसके तहत चुन-चुन कर बदमाशों को मारा जा रहा है.

Updated on: 10 Jul 2020, 04:37 PM

बहराइच:

उत्तर प्रदेश में बढ़ते अपराध को लेकर लगातार विपक्षियों के हमले झेल रही यूपी पुलिस ने ऑपरेशन क्लीन की शुरूआत कर दी है. जिसके तहत चुन-चुन कर बदमाशों को मारा जा रहा है. पुलिस और बदमाशों के बीच हुई कई मुठभेडों पर प्रश्रचिन्ह भी लग रहे है. लेकिन पुलिस का इन्काउंटर अभियान जारी है. इसी कड़ी में देर रात बहराइच में भी पुलिस और एसटीएफ की संयुक्त टीम ने कुख्यात पन्ना यादव को ढेर कर दिया. जिसमें वह बुरी तरह घायल हो गया और अस्पताल में उसकी मृत्यु हो गई.

50 हज़ार का इनामी बदमाश पन्ना यादव पुत्र समई यादव निवासी मंगलपुर थाना गुलरिया जनपद गोरखपुर, बीती रात बहराइच के थाना हरदी क्षेत्र में अहिरन पुरवा मौजा गलकारा में एसटीएफ एवं हरदी पुलिस के संयुक्त मुठभेड़ में पुलिस द्वारा आत्मरक्षार्थ चलाई गई गोली से गंभीर रूप से घायल हुआ. जिसके बाद उसे उपचार के लिए पीएचसी से जिला चिकित्सालय रिफर किया गया जहां उसकी मृत्यु हो गई.

यह भी पढ़ें- विकास दुबे एनकाउंटर को तहसीन पूनावाला ने बताया Fake, NHRC में की शिकायत

उल्लेखनीय है कि पन्ना यादव के विरुद्ध गोरखपुर, महाराजगंज बाराबंकी, लखीमपुर खीरी, एवं आजमगढ़ में 3 दर्जन से अधिक अभियोग पंजीकृत थे. इसने पूर्व में गोरखपुर जेल के जेलर के साथ मारपीट भी की थी और गोरखपुर जेल से भाग भी चुका था. मुठभेड़ के दौरान देशी राइफल 315 बोर, एक बंदूक देसी 12 बोर, देसी पिस्टल एवं तमंचा भी बरामद किया गया है.

पुलिस अधीक्षक डॉ विपिन कुमार मिश्र ने बताया कि मौके पर पर्याप्त पुलिस बल मौजूद है। कानून व्यवस्था की कोई समस्या नहीं है। उक्त अपराधी गोरखपुर का हिस्ट्रीशीटर भी था जिसकी हिस्ट्री सीट संख्या 53A है.

यह भी पढ़ें- कानपुर कांड: 8 दिन में विकास दुबे समेत 6 का एनकाउंटर, मगर 12 गुर्गे अभी भी फरार

इस समय उत्तर प्रदेश में हो रही मुठभेड़ों में अधिकतर को फर्जी बताते हुए सुप्रसिद्ध समाज सेवी डॉ जितेन्द्र चतुर्वेदी ने कहा कि किसी भी अपराधी को बड़ा बनने में हमारी धीमी और लचीली न्याय प्रक्रिया है. पुलिस और बदमाशों का नेक्सेस और राजनीतिक संरक्षण ही एक बदमाश को बड़ा बदमाश बनने में मदद करता है. जब वह खूँखार हो जाते है तो उनसे समाज का हर वर्ग परेशान होता है. ऐसे में पुलिस को उन्हें तथाकथित इन्काउन्टर में मारना पड़ता है.