logo-image

Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या जाने वाली रोडवेज बसों पर रोक, जानें सरकार ने क्यों लिया यह फैसला?

Ayodhya Ram Mandir: उत्तर प्रदेश परिवहन निगम के महाप्रबंधक ऑपरेशन मनोज पुंडीर ने जानकारी देते हुए बताया कि आयोध्या को जाने वाली सभी रूट की बसों का संचालन रोक दिया गया है

Updated on: 23 Jan 2024, 05:08 PM

New Delhi:

Ayodhya Ram Mandir: धार्मिक नगरी अयोध्या में कल यानी 22 जनवरी को राम मंदिर का उद्घाटन हो गया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मु्ख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की उपस्थिति में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा संपन्न की गई. प्राण प्रतिष्ठा के बाद राम मंदिर के कपाट आम जनता के लिए खोल दिए गए. ऐसे में देश के कौने-कौने से लाखों-लाखों श्रद्धालु अपने आराध्य श्रीराम के दर्शन के लिए अयोध्या पहुंच रहे हैं. ऐसे में जब लाखों की संख्या में श्रद्धालु राम दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं तब सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए अयोध्या जाने वाली यूपी रोडवेज की बसों पर रोक लगा दी है. 

यह खबर भी पढ़ें- Delhi Traffic Jam: दिल्ली आने वाले हो जाएं Alert, इस हाईवे पर लगा भीषण जाम...पढ़ें ट्रैफिक एडवायजरी

यूपी रोडवेज ने लिया बड़ा फैसला

उत्तर प्रदेश परिवहन निगम के महाप्रबंधक ऑपरेशन मनोज पुंडीर ने जानकारी देते हुए बताया कि आयोध्या को जाने वाली सभी रूट की बसों का संचालन रोक दिया गया है. यूपी रोडवेज की तरफ से यह फैसला अयोध्या राम मंदिर में भारी भीड़ देखते हुए लिया गया है. उन्होंने कहा कि भीड़ कम होने पर इसकी समीक्षा की जाएगी. एक जानकारी के अनुसार अयोध्या में मंदिर की तरफ की जाने वाले सभी मार्गों को पांच किलोमीटर पहले ही बंद कर दिया गया है. केवल पैदल यात्रियों को ही यहां से अंदर जाने की अनुमति मिलेगी. प्रशासन ने यह फैसला मंदिर में पहुंचने वाली श्रद्धालुओं की भारी भीड़ को ध्यान में रखते हुए लिया है. 

यह खबर भी पढ़ें- Republic Day 2024: गणतंत्र दिवस की परेड में होना है शामिल तो करना होगा यह काम, बन जाएगी बात

राम मंदिर के बाहर श्रद्धालुओं की भारी भीड़ लगने से अव्यवस्था

दरअसल, राम मंदिर के बाहर श्रद्धालुओं की भारी भीड़ लगने से वहां अव्यवस्था के हालात पैदा हो गए थे, जिसकी वजह से कानून-व्यवस्था को चुनौती मिल रही थी. वहीं, लखनऊ जिलाधिकारी ने खास निर्देश दिए हैं कि राम मंदिर में श्रद्धालुओं को बढ़ती भीड़ को देखते हुए कंट्रोलिंग में प्रॉब्लम हो रही है, लिहाजा अभी किसी भी यात्री को अयोध्या न भेजा जाए. उन्होंने कहा कि अयोध्या की बजाए यात्रियों को इधर-उधर भेजने की व्यवस्था की जाए.