logo-image

Delhi Traffic Jam: दिल्ली आने वाले हो जाएं Alert, इस हाईवे पर लगा भीषण जाम...पढ़ें ट्रैफिक एडवायजरी

Delhi Traffic Jam: हरियाणा के बहादुरगढ़ में दिल्ली के लिए नेशनल हाईवे के जरिए हैवी वाहनों की एंट्री रोक दी गई है.  इस वजह से दिल्ली-जयपुर एक्सप्रेस हाईवे पर वाहनों की संख्या बढ़ने से भीषण जाम लग गया है.

Updated on: 23 Jan 2024, 02:13 PM

New Delhi:

Delhi Traffic Jam: देश में इस समय 26 जनवरी यानी गणतंत्र दिवस ( Republic Day 2024) की तैयारियां जोरों पर हैं. खासकर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में गणतंत्र दिवस की परेड की तैयारी धूमधाम से चल रही है. गणतंत्र दिवस सेलिब्रेशन ( Republic Day Celebration) के भी केवल चार दिन ही शेष हैं. ऐसे में दिल्ली में भारी वाहनों का प्रवेश बंद कर दिया गया है. जिसकी वजह से दिल्ली से होकर जाने वाले हैवी व्हीकल अब इधर-उधर से होकर गुजर रहे हैं. लिहाजा सड़कों पर जाम की स्थिति पैसा हो गई है और वाहनों की लंबी-लंबी कतारे नजर आ रही हैं. 

यह खबर भी पढ़ें- Republic Day 2024: गणतंत्र दिवस की परेड में होना है शामिल तो करना होगा यह काम, बन जाएगी बात

दिल्ली के लिए नेशनल हाईवे के जरिए हैवी वाहनों की एंट्री रोक दी गई है

इस बीच हरियाणा के बहादुरगढ़ में दिल्ली के लिए नेशनल हाईवे के जरिए हैवी वाहनों की एंट्री रोक दी गई है.  इस वजह से दिल्ली-जयपुर एक्सप्रेस हाईवे पर वाहनों की संख्या बढ़ने से भीषण जाम लग गया है. जानकारी के अनुसार बहादुरगढ़ के टिकरी बॉर्डर से हैवी व्हीकल्स को दिल्ली में प्रवेश नहीं दिया जा रहा है, जिसकी वजह से दूर-दूर तक ट्रकों की कतारें नजर आ रही है. जाम की इस समस्या से ड्राइवर और आम जनता काफी परेशानी में आ गई है. एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली में हैवी व्हीकल की एंट्री मंगलवार दोपहर 2 बजे तक बंद रहेगी. इसके अतिरिक्त हैवी व्हीकल की दिल्ली में एंट्री को 25 जनवरी को एक बार फिर रोका जाएगा.

यह खबर भी पढ़ें- Ram Mandir Pran Prathistha: अयोध्या में हर साल पहुंचेंगे 5 करोड़ पर्यटक, जानें कितनी होगी कमाई?

हरियाणा पुलिस ने जारी की ट्रैफिक एडवायजरी 

इस बीच हरियाणा पुलिस ने ट्रैफिक एडवायजरी जारी करते हुए दिल्ली से होकर राजस्थान समेत दूसरे राज्यों में जाने वाले वाहनों के लिए केएमपी एक्सप्रेसवे का इस्तेमाल करने की सलाह दी है. वहीं, 26 जनवरी के मद्देनजर चप्पे-चप्पे पर पुलिस नजर आ रही है. राजधानी दिल्ली में पुलिस चेकिंग बढ़ा दी गई है. पुलिस हर आने-जाने वाले की सघन चेकिंग कर रही है. खासकर बाहर से आने वाले वाहनों को रोकर चेकिंग की जा रही है.