News Nation Logo
Banner

अयोध्या मस्जिद : हिंदू की ओर से 21 हजार रुपये का पहला दान

अयोध्या के धनीपुर गांव में बनने वाली मस्जिद के लिए हिंदू कि तरफ से पहला दान आया है. लखनऊ विश्वविद्यालय के विधि संकाय के सदस्य रोहित श्रीवास्तव ने मस्जिद के लिए 21,000 रुपये का दान दिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 05 Oct 2020, 12:13:13 PM
Ayodhya Masjid First Donation

अयोध्या मस्जिद के लिए पहला दान हिंदू ने दिया (Photo Credit: IANS)

अयोध्या:

हिंदू-मुस्लिम भाईचारे की मिसाल कायम करते हुए उत्तर प्रदेश के अयोध्या जिले में एक मस्जिद के प्रस्तावित निर्माण की दिशा में पहला दान एक हिंदू की तरफ से आया है. लखनऊ विश्वविद्यालय के विधि संकाय के सदस्य रोहित श्रीवास्तव ने धनीपुर गांव में मस्जिद के लिए 21,000 रुपये का दान दिया है, जिसके चलते मस्जिद ट्रस्ट के सचिव अतहर हुसैन ने उनकी प्रशंसा की है. 

यह भी पढ़ें : बिग बॉस के खिलाफ FIR कराएंगीं हिंदू धर्मगुरु साध्वी विभानंद गिरी

हुसैन ने कहा, मस्जिद के निर्माण के लिए पहला योगदान एक हिंदू भाई की तरफ से आया है, जो भारतीय संस्कृति का एक अनुकरणीय और दिल को छू लेने वाला उदाहरण है. पांच एकड़ जमीन पर मस्जिद, पुस्तकालय, संग्रहालय और सामुदायिक रसोईघर का निर्माण करने के लिए सुन्नी वक्फ बोर्ड द्वारा गठित इंडो-इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन (आईआईसीएफ) ने एक कोष की स्थापना की है.

यह भी पढ़ें : भोपाल में युवती को बंधक बनाकर सामूहिक दुष्कर्म

श्रीवास्तव ने कहा, मैं एक ऐसी पीढ़ी से हूं, जो समकालिकता की भावना में यकीन रखता है, जिसमें धर्म को लेकर बाधाएं धुंधली पड़ जाती हैं। मैं अपने मुस्लिम दोस्तों के बिना होली या दिवाली नहीं मनाता और वे मेरे बिना ईद नहीं मनाते। यह भारत के करोड़ों हिंदुओं और मुसलमानों की यही कहानी है. मैं हिंदू समुदाय के सदस्यों से अपील करता हूं कि वे आगे आएं और मस्जिद चाहने वालों को यह संदेश दें कि वे हमारे भाई हैं.

यह भी पढ़ें : Bigg Boss 14: कौन हैं रुबीना दिलैक? 'छोटी बहू' के बारे में जानें यहां

जिला प्रशासन ने बाबरी मस्जिद के बदले अगस्त में वक्फ बोर्ड को सुप्रीम कोर्ट के आदेशानुसार पांच एकड़ की जमीन सौंपी थी. फरवरी 2020 में उत्तर प्रदेश सरकार ने राम जन्मभूमि परिसर से लगभग 25 किलोमीटर दूर फैजाबाद की सदर तहसील में धनीपुर में भूमि आवंटित करने की घोषणा की थी.

First Published : 05 Oct 2020, 12:13:13 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो