News Nation Logo

PM Modi in Ayodhya: प्रधानमंत्री बोले- श्रीराम किसी को पीछे नहीं छोड़ते

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 23 Oct 2022, 07:06:42 PM
Modi

PM Narendra Modi (Photo Credit: Twitter)

अयोध्या:  

PM Modi in Ayodhya : पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने दीपावली की पूर्व संध्या पर अयोध्या पहुंचकर रामलला के दर्शन किए हैं. प्रधानमंत्री मोदी ने अयोध्या (PM Modi in Ayodhya) से देशवासियों को दिवाली की शुभकामना देते हुए कहा कि श्री रामलला के दर्शन और उसके बाद राजा राम का अभिषेक, ये सौभाग्य रामजी की कृपा से ही मिलता है. जब श्रीराम का अभिषेक होता है तो हमारे भीतर भगवान राम के आदर्श, मूल्य और दृढ़ हो जाते हैं. 

यह भी पढ़ें : 50 उम्र पार करने पर हो जाएं सावधान, 5 घंटे से कम सोने पर हो सकती है ये बीमारी

पीएम मोदी ने कहा कि आजादी के अमृतकाल में भगवान राम जैसी संकल्प शक्ति, देश को नई ऊंचाई पर ले जाएगी. भगवान राम ने अपने वचन में, अपने विचारों में, अपने शासन में, अपने प्रशासन में जिन मूल्यों को गढ़ा, वो सबका साथ-सबका विकास की प्रेरणा हैं और सबका विश्वास-सबका प्रयास का आधार हैं.

उन्होंने आगे कहा कि लाल किले से मैंने सभी देशवासियों से पंच प्राणों को आत्मसात करने का आह्वान किया है. इन पंच प्रांणों की ऊर्जा जिस एक तत्व से जुड़ी है, वो है भारत के नागरिकों का कर्तव्य. आज अयोध्या नगरी में, दीपोत्सव के इस पावन अवसर पर हमें अपने इस संकल्प को दोहराना है, श्रीराम से सीखना है.

यह भी पढ़ें : ऑनलाइन शॉपिंग ने फीका किया दिवाली का बाजार, दुकानदारों की उम्मीद पर फिरा पानी

प्रधानमंत्री ने कहा कि भगवान राम, मर्यादापुरुषोत्तम कहे जाते हैं. मर्यादा, मान रखना भी सिखाती है और मान देना भी, और मर्यादा, जिस बोध की आग्रह होती है, वो बोध कर्तव्य ही है. राम किसी को पीछे नहीं छोड़ते. राम कर्तव्य-भावना से मुख नहीं मोड़ते. इसलिए राम, भारत की उस भावना के प्रतीक हैं, जो मानती है कि हमारे अधिकार हमारे कर्तव्यों से स्वयं सिद्ध हो जाते हैं.

First Published : 23 Oct 2022, 07:02:10 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.