News Nation Logo
Banner

ऑस्ट्रेलिया में हो रही सीएम योगी के कोरोना मैनेजमेंट की तारीफ, सांसद कै्रग ली ने बोली यह बात

क्रेग केली ने कोरोना से जंग में उत्तर प्रदेश  द्वारा किए गए आइवरमेक्टिन के इस्तेमाल के साथ ही डेल्टा प्लस वेरिएंट को कंट्रोल करने के लिए यूपी सरकार की नीतियों को सराहा है

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 02 Jul 2021, 09:39:00 PM
Untitled

cm yogi (Photo Credit: news nation)

नई दिल्ली:

देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर ( second wave of coronavirus) तबाही मचा चुकी है. इस दौरान रोजाना लोखों में संक्रमण और हजारों की मौत के मामले सामने आए. हालांकि कुछ राज्यों ने इस दौरान कोरोना की रोकथाम में बेहतर प्रयास भी किए. इस कड़ी में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Uttar Pradesh Chief Minister Yogi Adityanath) के प्रयासों की हर जगह तारीफ हो रही है. इसकी एक वजह यह भी है कि आबादी के हिसाब से सबसे बड़े प्रदेश में कोरोना को कंट्रोल करना सरल काम नहीं था. इस बीच ऑस्ट्रेलिया के सांसद क्रेग केली (Australian MP Craig Kelly) ने सीएम योगी के कोरोना मैनेजमैंट की जमकर तारीफ की है.

यह भी पढ़ेंः चाचा को फंसाने के लिए मुनव्वर राना के बेटे ने रची थी साजिश, UP पुलिस ने किया खुलासा

यूके के दैनिक केस 20 हजार 479 हैं

क्रेग केली ने कोरोना से जंग में उत्तर प्रदेश  द्वारा किए गए आइवरमेक्टिन के इस्तेमाल के साथ ही डेल्टा प्लस वेरिएंट को कंट्रोल करने के लिए यूपी सरकार की नीतियों को सराहा है. सांसद ने कहा कि 24 करोड़ की जनसंख्या वाले प्रदेश ने आइवरमेक्टिन टैबलेट का इस्तेमाल कर कोरोना की दूसरी लहर पर रोक लगा दी. ऑस्टे्रलियन सांसद केली ने ट्वीट कर कहा कि भारत के एक राज्य उत्तर प्रदेश की आबादी 230 मिलियन है. बावजूद इसके कोरोना डेल्टा वेरिएंट पर रोक लगाई गई. उत्तर प्रदेश में आज कोरोना के रोजाना केस 182 हैं, जबकि इसके मुकाबले यूके की जनसंख्या 67 मिलियन है और यहां कोरोना के दैनिक केस 20 हजार 479 हैं. 

यह भी पढ़ेंः IPS मुकुल गोयल ने ग्रहण किया यूपी के DGP का चार्ज, विभाग को दी ये बड़ी सलाह

सीएम योगी के प्रयासों की तारीफ हुई

ऐसा पहली बार नहीं है कि जब कोरोना की रोकथाम के लिए सीएम योगी के प्रयासों की तारीफ हुई हो. इससे पहले विश्व स्वास्थ्य संगठन, नीति आयोग और बॉम्बे हाईकोर्ट और यहां तक कि सुप्रीम कोर्ट ने भी उनकी प्रशंसा की है. आपको बता दें कि यूपी में ट्रिपल टी, मेडिकल किट डिस्ट्रीब्यूशन और सैनिटाइजेशन काम बड़े पैमाने पर किया गया. भारत शुक्रवार को अमेरिका और ब्राजील के बाद कोविड महामारी से चार लाख मौतों को पार करने वाला तीसरा देश बन गया. पिछले 24 घंटों में 853 मौतें हुई हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से शुक्रवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक इसी अवधि में 46,617 नए मामले सामने आए.

First Published : 02 Jul 2021, 09:32:39 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.