logo-image

UP में एक और अपहरण : मुरादाबाद में 5 साल के बच्चे को घर के सामने से किया अगवा, फोन पर मांगी 30 लाख की फिरौती

उत्तर प्रदेश में अपहरण की एक और घटना सामने आई है. मुरादाबाद जिले में घर के बाहर से ही एक 5 साल के बच्चे को अगवा कर लिया गया.

Updated on: 08 Aug 2020, 09:20 AM

मुरादाबाद :

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh ) में अपहरण की एक और घटना सामने आई है. मुरादाबाद जिले में घर के बाहर से ही एक 5 साल के बच्चे को अगवा कर लिया गया. बताया जा रहा है कि अपहरण के करीब ढाई घंटे के बाद अपहरणकर्ताओं (kidnappers) ने बच्चे के पिता को फोन किया और 30 लाख रुपये की फिरौती मांगी है. इस कॉल के बाद ही परिजनों को बच्चे के अपहरण का पता चला. जिसके बाद उन्होंने पुलिस में शिकायत दी. अभी तक बच्चे का कोई सुराग नहीं मिल पाया है.

यह भी पढ़ें: खतरे को भांप गए थे पायलट? एयरपोर्ट के कई चक्कर लगाने के बाद की लैंडिंग

जानकारी के अनुसार, मुरादाबाद के मझोला थाना क्षेत्र में रहने वाला गौरव निजी फाइनेंस कंपनी में कलेक्शन एजेंट है. शुक्रवार को गौरव का बेटा धुव्र घर के सामने ही स्थित दुकान पर गया था. लेकिन उसके बाद वह वापस घर नहीं लौटा. कुछ देर तक बेटा दिखाई नहीं दिया तो उसकी मां और दादी ने तलाश शुरू की. काफी देर तक खोजबीन करने के बाद धुव्र का पता नहीं लगा तो लड़के की मां ने अपने पति गौरव को फोन कर बताया कि उसका बेटा गायब हो गया है.

यह भी पढ़ें: Plane Crash Live: मरने वालों की संख्या 18 पहुंची, केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप पुरी घटनास्थल जाएंगे

अगवा लड़के की दादी सुधा और मां शिखा की मानें तो शुक्रवार की शाम को करीब 4 बजे पिता गौरव के मोबाइल पर एक अंजान नंबर से फोन आया. कॉल करने वाले ने गौरव से कहा कि तुम्हारे बच्चे को हमने अगवा कर लिया है और उसकी सलामती चाहते हो तो 30 लाख रुपये दो. जिसके बाद परिवार में कोहराम मच गया. आनन फानन में गौरव नजदीक की पुलिस चौकी पहुंचे और बच्चे के अपहरण की शिकायत दी.

यह भी पढ़ें: सुशांत केसः क्या CBI को भी क्वारंटीन करेगी BMC, नया आदेश तो कुछ यह बता रहा

पिता की शिकायत पर पुलिस ने अपहरण के केस दर्ज कर लिया है और बच्चे की तलाश में जुटी है. लेकिन भी तक बच्चे के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है. बच्चे की तलाश में जुटी पुलिस घटना स्थल के आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है. पुलिस के आलाधिकारी भी मौके पर पहुंच चुके हैं. बच्चे की तलाश के लिए कई पुलिस टीमों को लगाया गया है.

उत्तर प्रदेश में अपहरण की एक और घटना सामने आई है. मुरादाबाद जिले में घर के बाहर से ही एक 5 साल के बच्चे को अगवा कर लिया गया. बताया जा रहा है कि अपहरण के करीब ढाई घंटे के बाद अपहरणकर्ताओं ने बच्चे के पिता को फोन किया और 30 लाख रुपये की फिरौती मांगी है. इस कॉल के बाद ही परिजनों को बच्चे के अपहरण का पता चला. जिसके बाद उन्होंने पुलिस में शिकायत दी. अभी तक बच्चे का कोई सुराग नहीं मिल पाया है.जानकारी के अनुसार, मुरादाबाद के मझोला थाना क्षेत्र में रहने वाला गौरव निजी फाइनेंस कंपनी में कलेक्शन एजेंट है. शुक्रवार को गौरव का बेटा धुव्र घर के सामने ही स्थित दुकान पर गया था. लेकिन उसके बाद वह वापस घर नहीं लौटा. कुछ देर तक बेटा दिखाई नहीं दिया तो उसकी मां और दादी ने तलाश शुरू की. काफी देर तक खोजबीन करने के बाद धुव्र का पता नहीं लगा तो लड़के की मां ने अपने पति गौरव को फोन कर बताया कि उसका बेटा गायब हो गया है.अगवा लड़के की दादी सुधा और मां शिखा की मानें तो शुक्रवार की शाम को करीब 4 बजे पिता गौरव के मोबाइल पर एक अंजान नंबर से फोन आया. कॉल करने वाले ने गौरव से कहा कि तुम्हारे बच्चे को हमने अगवा कर लिया है और उसकी सलामती चाहते हो तो 30 लाख रुपये दो. जिसके बाद परिवार में कोहराम मच गया. आनन फानन में गौरव नजदीक की पुलिस चौकी पहुंचे और बच्चे के अपहरण की शिकायत दी. पिता की शिकायत पर पुलिस ने अपहरण के केस दर्ज कर लिया है और बच्चे की तलाश में जुटी है. लेकिन भी तक बच्चे के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है. बच्चे की तलाश में जुटी पुलिस घटना स्थल के आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है. पुलिस के आलाधिकारी भी मौके पर पहुंच चुके हैं. बच्चे की तलाश के लिए कई पुलिस टीमों को लगाया गया है.