logo-image

विकास दुबे का राइट हैंड था एनकाउंटर में ढेर अमर दुबे, 9 दिन पहले ही रचाई थी शादी

कुख्यात गैंगस्टर विकास दुबे की तलाश 5 राज्यों की पुलिस कर रही है. इनाम की राशि को बढ़ाकर 5 लाख कर दिया गया है. जो भी विकास दुबे की जानकारी देगा उसे 5 लाख रुपये इनाम के रूप में मिलेगा.

Updated on: 08 Jul 2020, 01:27 PM

कानपुर:

कुख्यात गैंगस्टर विकास दुबे (Vikas Dubey) की तलाश 5 राज्यों की पुलिस कर रही है. इनाम की राशि को बढ़ाकर 5 लाख कर दिया गया है. जो भी विकास दुबे की जानकारी देगा उसे 5 लाख रुपये इनाम के रूप में मिलेगा. हालांकि अभी भी मोस्ट वांटेड पुलिस की गिरफ्त से दूर है, लेकिन यूपी पुलिस की ताबड़तोड़ कार्रवार्ई से विकास चारों तरफ से घिर गई है. वहीं आज यूपी एसटीएफ ने विकास के राइट हैंड अमर दुबे (Amar dubey) को मुठभेड़ में मार गिराया. अमर बेहद करीबी और शातिर बदमाश था विकास दुबे का. यूपी पुलिस ने जिन अपराधियों की तस्वीरें जारी की थीं, उसमें अमर दुबे का नाम सबसे ऊपर था. पुलिस ने उस पर 25 हजार का इनाम भी घोषित किया था. एक न्यूज रिपोर्ट के मुताबिक, वो मुख्य आरोपी विकास दुबे का चचेरे भाई का लड़का था.

यह भी पढ़ें- पुलिस और STF की टीम ने अपराधी विकास दुबे के घर और इलाकों की छानबीन की

29 जून को हुई थी अमर दुबे की शादी 

हालांकि कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, वो विकास के पर्सनल बॉडी गार्ड का भी काम करता था. वो हमेशा असलहे से लैस रहता था. पुलिस को अमर के विकास दुबे के साथ ही भागने की जानकारी तब हुई जब पुलिस को उसकी फोर्ड कार औरैया-दिबियापुर हाइवे पर मिली थी. कार के अंदर मिले दस्तावेजों से अमर के लखनऊ स्थित घर का पता चला था. पुलिस मुठभेड़ में ढेर अमर दुबे ने 9 दिन पहले ही शादी रचाई थी. 29 जून को उसकी शादी हुई थी. अमर दुबे, विकास के चचेरे भाई संजय दुबे का बेटा है. अमर के सगे चाचा अतुल और विकास दुबे के मामा प्रेम प्रकाश का 3 जुलाई को पुलिस ने बिकरू गांव के पास एनकाउंटर किया था. अमर अपने चाचा अतुल दुबे के साथ विकास दुबे का मुख्य शूटर था.

यह भी पढ़ें- विकास दुबे मामले में होगी ऐसी कार्रवाई जिससे अपराधियों को होगा पछतावा - एडीजी 

पुलिस ने ऐसे किया एनकाउंटर

हमीरपुर के एसपी श्लोक कुमार का कहना है कि अमर दुबे की छिपे होने की सूचना पर पुलिस टीम ने घेराबंदी की थी. इस दौरान अमर ने फायरिंग शुरू कर दी. जवाबी एनकाउंटर में वह मार गिराया गया. साथ ही पुलिस ने विकास के दो साथी को भी गिरफ्तार कर लिया है. लेकिन अभी तक मुख्य आरोपी फरार है. 5 राज्यों की पुलिस तलाश कर रही है. विकास दुबे की आखिरी लोकेशन फरीदाबाद में मिली है.