logo-image

अखिलेश यादव ने PM मोदी के राहत पैकेज पर साधा निशाना, कहा- 'सबका विश्वास' के नारे के साथ विश्वासघात

समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पीएम मोदी की आर्थिक पैकेज को लेकर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने एक बार फिर गरीबों के साथ विश्वासघात किया है.

Updated on: 13 May 2020, 11:01 AM

लखनऊ:

समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh yadav) ने पीएम मोदी (PM Modi) की आर्थिक पैकेज को लेकर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने एक बार फिर गरीबों के साथ विश्वासघात किया है. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा ये सच है कि बुनियाद कभी दिखती नहीं, लेकिन ये नहीं कि उसे देखना भी नहीं चाहिए. जिन ग़रीबों के भरोसे की नींव पर आज सत्ता का इतना बड़ा महल खड़ा हुआ है. ऊंचाइयों पर पहुंचने के बाद, संकट के समय में भी उन ग़रीबों की अनदेखी करना अमानवीय है. ये 'सबका विश्वास' के नारे के साथ विश्वासघात है.

यह भी पढ़ें- Coronavirus (Covid-19): वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की आज शाम 4 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस, आर्थिक राहत पैकेज पर देंगी बयौरा 

अबकी बार लगभग 133 करोड़ लोगों को 133 गुना बड़े जुमले की मार

अखिलेश यादव ने कहा कि पहले 15 लाख का झूठा वादा किया और अब 20 लाख करोड़ का दावा कर रहे हैं. अबकी बार लगभग 133 करोड़ लोगों को 133 गुना बड़े जुमले की मार. ऐ बाबू कोई भला कैसे करे एतबार. अब लोग ये नहीं पूछ रहे हैं कि 20 लाख करोड़ में कितने ज़ीरो होते हैं, बल्कि ये पूछ रहे हैं उसमें कितनी गोल-गोल गोली होती हैं. बता दें कि पीएम मोदी ने कल देश के नाम संबोधन में 20 लाख करोड़ रुपये राहत पैकेज की घोषणा की. जो देश के जीडीपी के लगभग 10 पर्सेट के बराबर है. पीएम मोदी ने कहा कि इससे उद्योग और मध्यम वर्ग के लोगों को काफी फायदा मिलेगा. 

यह भी पढ़ें- MSME सेक्टर को 2.50 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा की रकम दे सकती है सरकार, वित्त मंत्री कर सकती है ऐलान

चेतन भगत ने कहा 20 लाख करोड़ में 13 जीरो होते हैं

प्रधानमंत्री ने मंगलवार को देश को संबोधित करते हुए आर्थिक पैकेज की घोषणा की. इसी के बाद चेतन भगत ने एक ट्वीट किया. यह ट्वीट लोगों का ध्यान अपनी ओर खींच रहा है. चेतन भगत ने अपने ट्वीट में लिखा, "20 लाख करोड़ में 13 जीरो होते हैं. केवल आपकी जानकारी के लिए." बता दें कि इससे पहले भी मशहूर लेखक ने कई ट्वीट किये. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, "20 लाख करोड़ का पैकेज यानी 263 बिलियन, जो कि बहुत बड़ी रकम है. जानकारी आनी बाकी है और जरूरी भी है कि यह खर्च कहां होंगे और कैसे खर्च किये जाएंगे. लेकिन एक पैकेज की आवश्यकता थी."