logo-image

अखिलेश यादव ने CM योगी पर साधा निशाना, पूछा- इंवेस्टर मीट्स और डिफेंस एक्सपो से कितने लोगों को सच्चा रोजगार मिला?

पीएम मोदी ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से 'आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश रोजगार अभियान' की शुरुआत की. इस योजना के तहत 1 करोड़ लोगों को रोजगार मिलेगा. इस दौरान प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे. वहीं इस योजना को लेकर समाजवादी पार्टी के

Updated on: 26 Jun 2020, 01:39 PM

लखनऊ:

पीएम मोदी ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से 'आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश रोजगार अभियान' की शुरुआत की. इस योजना के तहत 1 करोड़ लोगों को रोजगार मिलेगा. इस दौरान प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे. वहीं इस योजना को लेकर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने सीएम योगी पर निशाना साधा है. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) द्वारा उत्तर प्रदेश सरकार के मुखिया योगी आदित्यनाथ की तारीफ करने पर योगी से ट्वीट के जरिए सवाल किया. मनरेगा में जनता को नाममात्र के अस्थायी रोज़गार का झुनझुना देने की जगह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ये बताएं कि तथाकथित ‘इंवेस्टर मीट्स’ और ‘डिफ़ेंस एक्सपो’ के बाद हुए कितने करार, सच में बैंकों के सहयोग से ज़मीन पर उतरे हैं. उनसे कितनों को सच्चा रोज़गार मिला है. इसके साथ ही उन्होंने भारतीय जनता पार्टी को भारतीय झुनझुना पार्टी की संज्ञा दी है.

यह भी पढ़ें- महाराष्ट्र सरकार ने प्रोफेशनल-नॉन प्रोफेशनल कोर्सेज के परीक्षाएं न करवाने का लिया फैसला

31 जनपदों में आत्मनिर्भर उत्तरप्रदेश रोजगार कार्यक्रम का शुभारंभ 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए गरीब कल्याण रोजगार अभियान के अन्तर्गत उत्तर प्रदेश के 31 जनपदों में आत्मनिर्भर उत्तरप्रदेश रोजगार कार्यक्रम का शुभारंभ कर दिया. इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी शामिल हैं. इस रोजगार कार्यक्रम के तहत उत्तर प्रदेश के 1 करोड़ से ज्यादा लोगों को नौकरी और रोजगार मिलेगा. इसमें दूसरे राज्यों से घर लौटे प्रवासी श्रमिक और कामगार के साथ स्थानीय लोग लाभान्वित होंगे.

यह भी पढ़ें- आसान घरेलू उपायों की मदद से अपने बालों को यूं बनाएं घने और चमकदार

बहुत कुछ सीखने को मिलेगा, वो भी इससे प्रेरणा पाएंगे

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, 'हम सभी ने अपने व्यक्तिगत जीवन में अनेक उतार-चढ़ाव देखे हैं। हमारे सामाजिक जीवन में भी, गांव में, शहर में, अलग-अलग तरह की कठिनाइयां आती ही रहती हैं. मुझे पूरा विश्वास है कि योगी जी के नेतृत्व में, जिस तरह आपदा को अवसर में बदला गया है, जिस तरह वो जी-जान से जुटे हैं, देश के अन्य राज्यों को भी इस योजना से बहुत कुछ सीखने को मिलेगा, वो भी इससे प्रेरणा पाएंगे.

यह भी पढ़ें- महाराष्ट्र में एक मस्जिद को कोविड-19 केंद्र में बदला, सभी धर्मों को मिल रहा फायदा

कोरोना वायरस को रोकने के लिए यूपी सरकार द्वारा उठाए कदमों की पीएम ने की तारीफ

कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए यूपी सरकार द्वारा उठाए गए कदमों की प्रधानमंत्री ने तारीफ की. उन्होंने कहा, 'आज जब दुनिया में कोरोना का इतना बड़ा संकट है, तब उत्तर प्रदेश ने जो साहस दिखाया, जो सूझबूझ दिखाई, जो सफलता पाई, जिस तरह कोरोना से मोर्चा लिया, जिस तरह स्थितियों को संभाला, वो अभूतपूर्व है, प्रशंसनीय है. आज जब दुनिया में कोरोना का इतना बड़ा संकट है, तब यूपी ने जो साहस दिखाया, जो सूझबूझ दिखाई, जो सफलता पाई, जिस तरह कोरोना से मोर्चा लिया, जिस तरह स्थितियों को संभाला, वो अभूतपूर्व है, प्रशंसनीय है. इसके लिए मैं यूपी के 24 करोड़ नागरिकों की सराहना करता हूं, नमन करता हूं.'