News Nation Logo

अखिलेश यादव बोले- नहीं लगवाऊंगा कोरोना वैक्सीन, नहीं है बीजेपी पर भरोसा

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि मैं अभी कोरोना वायरस की वैक्सीन नहीं लगवाऊंगा, क्योंकि उन्हें बीजेपी पर भरोसा नहीं है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 02 Jan 2021, 02:58:58 PM
Akhilesh Yadav

अखिलेश यादव (Photo Credit: फाइल फोटो)

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सत्तारूढ़ बीजेपी परह बड़ा हमला बोला है. अखिलेश यादव ने कहा कि मैं अभी कोरोना वायरस की वैक्सीन नहीं लगवाऊंगा, क्योंकि उन्हें बीजेपी पर भरोसा नहीं है. सपा मुखिया ने तंज कसते हुए कहा कि जो सरकार ताली और थाली बजवा रही थी, वो वैक्सीनेशन के लिए इतनी बड़ी चेन क्यों बनवा रही है, ताली और थाली बजवाकर ही कोरोना भगवा दे. अखिलेश ने आरोप लगाया कि ये लोग अपने सभी कार्यक्रम करते हैं और विपक्ष के कार्यक्रम पर कोरोना के नाम पर रोक है.

यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस को मात देने के बाद AIIMS से डिस्चार्ज हुए उत्तराखंड के मुख्यमंत्री रावत 

अयोध्या से आए साधु संत, मौलाना और सिख समुदाय के लोगों ने आज अखिलेश यादव से मुलाकात की और उन्हें सम्मानित किया. इस मौके पर अखिलेश यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कहा कि आप लोगों का सहयोग और समर्थन रहा तो देश को बदलने की शुरुआत 2022 से उत्तर प्रदेश से हो जाएगी. उन्होंने कहा कि हजारों साल से हमारी संस्कृति गंगा-जमुनी-तहजीब की रही है, हमने अपना कल्चर बचा कर रखा है, इसलिए हमारे देश को दुनिया में सबसे अलग माना जाता है.

अखिलेश ने कहा कि गंगा जमुनी तहजीब एक दिन में नहीं बनी है, इसे बनने में हजारों साल लगे हैं. अखिलेश ने यह भी कहा कि मैं बहुत बड़ा धार्मिक हूं. मेरे घर में मन्दिर है और मेरे घर के बाहर मन्दिर है. जब मुख्यमंत्री था तो मुख्यमंत्री आवास में बहुत सुंदर मन्दिर था. पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि भगवान राम सबके हैं, पूरी दुनिया के हैं. अयोध्या में कुछ अच्छा होने जा रहे हैं, तो अयोध्या के किसानों की भी सुनी जानी चाहिए, जिनकी जमीन सरकार ने अधिग्रहित कर ली है.

यह भी पढ़ें: फ्री वैक्सीन पर हर्षवर्धन की सफाई- अभी सिर्फ 3 करोड़ कोरोना वॉरियर्स को मुफ्त टीका 

सपा अध्यक्ष ने कहा कि हमने उन्हें वादा किया है कि अगर सरकार आई तो 6 गुना सर्किल रेट दिलाएंगे. उन्होंने कहा कि अयोध्या में दो दिन दिवाली मनाई जा रही है, दो दिन की दिवाली क्यों, हमारी सरकार आई तो ऐसा काम करेंगे कि साल भर अयोध्या में दिवाली हो. सरकार आई तो अयोध्या में नगर निगम का कोई टैक्स नहीं लगेगा. इसी सरकार में अंतरजातीय और अंतर्धार्मिक विवाह पर 50 हजार रुपये का अनुदान मिलता है और यही सरकार अनलॉफूल कंवर्जेंन का विवादित कानून लाई है.

इस दौरान अखिलेश यादव ने बीजेपी सरकार पर झूठे वादे करने का आरोप लगाया है. सपा मुखिया ने कहा कि पिछले कुछ सालों में देश ने बेहद मुश्किल दिन देखे हैं. इतने खराब और काले दिन हम लोगों ने नहीं देखे हैं. अखिलेश ने कहा कि ऐसे काले दिन जो महामारी की वजह से और कुछ काले दिन सरकारों की वजह से आए हैं, जिनमें हम रहे हैं. उन्होंने कहा कि सरकार ने इतने झूठ और झूठे वादे किए हैं, जिनकी हम कल्पना भी नहीं कर सकते हैं.

First Published : 02 Jan 2021, 02:51:43 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.