logo-image

कोरोना वायरस को मात देने के बाद AIIMS से डिस्चार्ज हुए उत्तराखंड के मुख्यमंत्री रावत

तकरीबन 17 दिन बाद करोना को मात देकर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत अस्पताल से डिस्चार्ज हो गए हैं.

Updated on: 02 Jan 2021, 01:51 PM

नई दिल्ली:

तकरीबन 17 दिन बाद करोना को मात देकर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत अस्पताल से डिस्चार्ज हो गए हैं. 18 दिसंबर को ट्वीट के जरिए मुख्यमंत्री ने खुद करोना पॉजिटिव होने की जानकारी दी थी. 10 दिन वह होम आइसोलेशन में रहे, लेकिन बीते रविवार को हल्के बुखार के बाद उन्हें दून अस्पताल ले जाया गया, जहां से दिल्ली के एम्स ट्रामा सेंटर रेफर किया गया.

बीते 6 दिनों से दिल्ली की एम्स ट्रॉमा सेंटर में ही मुख्यमंत्री का इलाज चल रहा है. जहां पहली 4 दिन रेमदेसीविर का इंजेक्शन दिया गया, जिससे करोना के संक्रमण क्या रोकथाम की जा सके. जिसके बाद लंग्स का एमआरआई करवाकर यह तय किया गया कि फेंफड़े पूरी तरीके से सुरक्षित हैं. साथ ही लीवर, किडनी और हार्ट को लेकर भी कुछ टेस्ट हुए. साथ ही ब्लड टेस्ट भी किया गया.

तमाम रिपोर्ट नॉर्मल आने के बाद एम्स के ट्रॉमा सेंटर से आज मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को डिस्चार्ज कर दिया गया. अब कुछ दिनों तक दिल्ली के पुराना किला रोड स्थित अपने आवास पर ही मुख्यमंत्री आराम करेंगे. इस दौरान उनके निजी चिकित्सक डॉक्टर बिष्ट भी उनके साथ पोस्ट होंगे. कोविड-19 केयर के लिए यह जरूरी है कि कोरोना से नेगेटिव हुआ, व्यक्ति कुछ समय तक संक्रमण से दूर रहें और ज्यादा लोगों से मुलाकात ना करें.