News Nation Logo
Banner

फ्री वैक्सीन पर हर्षवर्धन की सफाई- अभी सिर्फ 3 करोड़ कोरोना वॉरियर्स को मुफ्त टीका

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने सभी को फ्री कोरोना वैक्सीन पर सफाई देते हुए कहा कि है कि पहले फेज में 3 करोड़ लोगों को वैक्सीन फ्री में दी जाएगी. डॉ हर्षवर्धन ने कहा कि इनमें 1 करोड़ स्वास्थ्यकर्मी और दो करोड़ फ्रंटलाइन वर्कर शामिल हैं. 

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 02 Jan 2021, 02:42:30 PM
Harsh Vardhan

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

सभी को फ्री कोरोना वैक्सीन को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने कहा है कि पहले फेज में कोरोना की वैक्सीन पूरे देश में मुफ्त में लगाई जाएगी. उन्होंने कहा कि पहले फेज में 3 करोड़ लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई जानी है. इनमें 1 करोड़ स्वास्थ्यकर्मी और दो करोड़ फ्रंटलाइन वर्कर शामिल हैं. इसके अलावा प्राथमिकता वाले 27 करोड़ लोगों को जुलाई तक वैक्सीन कैसे लगाई जाएगी इस बारे में जल्द फैसला लिया जाएगा. 

यह भी पढ़ेंः बड़ी खुशखबरी: पूरे देश में फ्री होगी कोरोना वैक्सीन, हर्षवर्धन का ऐलान

गुरु तेग बहादुर अस्पताल में ड्राई रन का जायजा लेने पहुंचे केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन से जब पत्रकारों ने पूछा कि कोरोना वैक्सीन जैसी दिल्ली में फ्री होगी, क्या वैसे ही सभी राज्यों में भी फ्री होगा. इस सवाल के जवाब में हर्षवर्धन ने कहा, 'कोरोना वैक्सीन दिल्ली में ही नहीं, बल्कि पूरे देश में फ्री होगी.'

यह भी पढ़ें: पाक PM इमरान खान के ड्राइवर ने की सऊदी अरब की रईस महिला व्यापारी से शादी!

इसके साथ ही वैक्सीन के इस्तेमाल को लेकर फैलाई जा रही अफवाहों पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, 'देश के लोगों को मेरी अपील है कि वो किसी भी अफवाह में न जाएं.' हर्षवर्धन ने कहा कि भारत सरकार देश के लोगों को कोरोना वायरस से सुरक्षित रखना चाहती है और वैक्सीन का विकास उसी प्रक्रिया का हिस्सा है. 

First Published : 02 Jan 2021, 02:42:30 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.