logo-image

बड़ी खुशखबरी: पूरे देश में फ्री मिलेगी कोरोना वैक्सीन, स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन का ऐलान

कोविड-19 महामारी से जूझ रही देश की जनता के लिए बड़ी खुशखबरी आई है. पूरे देश में लोगों को कोरोना वायरस की वैक्सीन मुफ्त में दी जाएगी.

Updated on: 02 Jan 2021, 01:44 PM

नई दिल्ली:

कोविड-19 महामारी से जूझ रही देश की जनता के लिए बड़ी खुशखबरी आई है. पूरे देश में लोगों को कोरोना वायरस की वैक्सीन मुफ्त में दी जाएगी. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने इसका ऐलान किया है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने आज राजधानी दिल्ली के गुरु तेग बहादुर अस्पताल में ड्राई रन का जायजा लिया. इस दौरान डॉ. हर्षवर्धन ने वैक्सीन के इस्तेमाल को लेकर फैलाई जा रही अफवाहों से बचने की अपील की है. 

यह भी पढ़ें: चीन ने दिया 'वसुधैव कुटुम्बकम' का संदेश, भारत का दिया उदाहरण

गुरु तेग बहादुर अस्पताल में ड्राई रन का जायजा लेने पहुंचे केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन से जब पत्रकारों ने पूछा कि कोरोना वैक्सीन जैसी दिल्ली में फ्री होगी, क्या वैसे ही सभी राज्यों में भी फ्री होगा. इस सवाल के जवाब में हर्षवर्धन ने कहा, 'कोरोना वैक्सीन दिल्ली में ही नहीं, बल्कि पूरे देश में फ्री होगी.'

यह भी पढ़ें: वैश्विक स्तर पर कोविड-19 मामले 8.39 करोड़ हुए, अमेरिका की हालत पतली

इसके साथ ही वैक्सीन के इस्तेमाल को लेकर फैलाई जा रही अफवाहों पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, 'देश के लोगों को मेरी अपील है कि वो किसी भी अफवाह में न जाएं.' हर्षवर्धन ने कहा कि भारत सरकार देश के लोगों को कोरोना वायरस से सुरक्षित रखना चाहती है और वैक्सीन का विकास उसी प्रक्रिया का हिस्सा है.