logo-image

अखिलेश यादव ने ओरैया हादसे पर जताया दुख, कहा- यह हादसा नहीं हत्या, मृतक के परिजनों को देंगे 1-1 लाख रुपये

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश के ओरैया में सड़क हादसे में 24 से अधिक ग़रीब प्रवासी मज़दूरों की मौत पर अवर्णनीय दुख जताया है.

Updated on: 16 May 2020, 11:54 AM

ओरैया:

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने उत्तर प्रदेश के ओरैया में सड़क हादसे (Road Accident) में 24 से अधिक ग़रीब प्रवासी मज़दूरों की मौत पर अवर्णनीय दुख जताया है. घायलों के लिए दुआ की है कि वे जल्द ठीक हो जाएं. साथ ही उन्होंने दुख जताते हुए सरकार पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि सब कुछ जानकर... सब कुछ देखकर भी... मौन धारण करनेवाले हृदयहीन लोग और उनके समर्थक देखें कब तक इस उपेक्षा को उचित ठहराते हैं. ऐसे हादसे मृत्यु नहीं हत्या है. बता दें कि औरैया में शनिवार सुबह भीषण सड़क हादसा हो गया. जहां फरीदाबाद से 81 मजदूरों को लेकर आ रहे खड़े ट्राला में डीसीएम ने टक्कर मार दी. इस हादसे में 23 मजदूरों की मौके (Road Accident) पर ही मौत हो गई, जबकि 20 लोग गंभीर रूप से घायल है.

यह भी पढ़े- इमरान का कैबिनेट उनकी ही तरह किसी काम का नहीं है, सैकड़ों फैसलों पर अमल नहीं होने से सुप्रीम कोर्ट नाराज

24 मजदूरों की मौत

इसके साथ ही अखिलेश यादव ने ट्वीट किया कि घर लौट रहे प्रवासी मजदूरों के मारे जाने की ख़बरें दिल दहलानेवाली हैं. मूलत: ये वो लोग हैं, जो घर चलाते थे. इसलिए समाजवादी पार्टी प्रदेश के प्रत्येक मृतक के परिवार को 1 लाख रुपये की मदद पहुंचाएगी. नैतिक ज़िम्मेदारी लेते हुए निष्ठुर भाजपा सरकार भी प्रति मृतक 10 लाख रुपये की राशि दें. बताया जा रहा है कि सभी मजदूर फरीदाबाद से गोरखपुर जा रहे थे. तभी एक ट्रक में दूसरे ट्रक ने टक्कर मार दी. जिससे 23 मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई. 35 से अधिक मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए. सभी घायलों का अस्पताल में इलाज के लिए भेजा गया है.

सूचना मिलने पर मौके पर डीएम और एसपी समेत कई थानों का फ़ोर्स मौजूद हैं. डीएम के मुताबिक सभी 20 घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. औरैया के सीएमओ ने 23 लोगों की मौत की पुष्टि की है. डीएम अभिषेक सिंह ने बताया कि 15 लोगों को सैफई मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया है. जहां घायलों की हालत नाजुक बनी हुई है.

यह भी पढ़े- पीएम नरेंद्र मोदी मेरे सबसे अच्‍छे दोस्‍त, अमेरिका भारत को दान करेगा वेंटिलेटर : डोनाल्‍ड ट्रंप

फरीदाबाद से 81 मजदूरों को लेकर आ रहे खड़े ट्राला में डीसीएम ने टक्कर मार दी

यह दर्दनाक घटना शहर कोतवाली क्षेत्र के मिहौली नेशनल हाईवे की है. जानकारी के मुताबिक फरीदाबाद से 81 मजदूरों को लेकर आ रहे खड़े ट्राला में डीसीएम ने टक्कर मार दी. इस हादसे में 23 मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 20 लोग गंभीर रूप से घायल है. गंभीर रूप से घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पुलिस और स्वास्थ्य कर्मी राहत और बचाव कार्य में जुटी है. हाल ही में मध्य प्रदेश के गुना में हुए भीषण सड़क हादसे के बाद अब यह हादसे सामने आया है.