logo-image

पीएम नरेंद्र मोदी मेरे सबसे अच्‍छे दोस्‍त, अमेरिका भारत को दान करेगा वेंटिलेटर : डोनाल्‍ड ट्रंप

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को अपना सबसे अच्छा दोस्त बताते हुए डोनाल्‍ड ट्रंप ने एक ट्वीट में कहा, मुझे यह घोषणा करते हुए गर्व हो रहा है कि संयुक्त राज्य अमेरिका, भारत में हमारे दोस्तों को वेंटिलेटर दान करेगा.

Updated on: 16 May 2020, 09:12 AM

नई दिल्ली:

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने भारत को वेंटिलेटर दान करने का ऐलान किया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को अपना सबसे अच्छा दोस्त बताते हुए डोनाल्‍ड ट्रंप ने एक ट्वीट में कहा, मुझे यह घोषणा करते हुए गर्व हो रहा है कि संयुक्त राज्य अमेरिका, भारत में हमारे दोस्तों को वेंटिलेटर दान करेगा. हम इस महामारी के दौरान भारत और नरेंद्र मोदी के साथ खड़े हैं. हम टीका विकास पर भी सहयोग कर रहे हैं. हम मिलकर अदृश्य शत्रु को हरा देंगे!.'

यह भी पढ़ें : Coronavirus (Covid-19) : योगी सरकार का बड़ा फैसला, NPR के पहले चरण के काम पर लगाई रोक

डोनाल्‍ड ट्रंप ने कहा, इस साल के अंत तक कोरोना वायरस का टीका विकसित हो सकता है. मैं कुछ ही समय पहले भारत से लौटा हूं और हम भारत संग काम कर रहे हैं. अमेरिका में भारतीय बहुत बड़ी संख्या में हैं और आप जिनके बारे में बात कर रहे हैं, उनमे से कई लोग टीका विकसित करने में जुटे हुए हैं. बेहतरीन वैज्ञानिक और अनुसंधानकर्ता.’

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की ओर से वायरस के मामलों के लिए प्रशासन में नियुक्त किए गए एक पूर्व दवा कार्यकारी मोनसेप स्लोई ने कहा कि हमारा प्रयास 2020 के अंत तक टीका तैयार करने का है. ट्रंप बोले- वह राज्यों को आर्थिक गतिविधियों को दोबारा शुरू करने के साथ ही इसे आगे बढ़ते हुए देखना चाहते हैं.

यह भी पढ़ें : विदेश में फंसे 150 राजस्थानियों की अबतक घर वापसी, वंदे भारत मिशन का दूसरा चरण आज से शुरू

भारतीय-अमेरिकी वैज्ञानिकों को महान अनुसंधानकर्ता बताते हुए ट्रंप ने कहा, भारत और अमेरिका मिलकर कोविड-19 का टीका विकसित करने में जुटे हुए हैं.