News Nation Logo

BREAKING

Banner

अजय कुमार लल्लू ने योगी सरकार पर साधा निशाना, कहा- 1 करोड़ रोजगार देने का दावा झूठा

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने मीडिया से कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार द्वारा 1.25 करोड़ नौकरियां प्रदान करने का दावा 'सीधे-सीधे धोखा' है.

By : Sushil Kumar | Updated on: 29 Jun 2020, 07:52:51 AM
अजय कुमार लल्लू

अजय कुमार लल्लू (Photo Credit: फाइल फोटो)

लखनऊ:

कांग्रेस की उत्तर प्रदेश (Uttar pradesh) इकाई ने रविवार को यहां कहा कि राज्य सरकार का एक करोड़ से अधिक रोजगार देने का दावा झूठा है. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू (Ajay kumar Lallu) ने मीडिया से कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार द्वारा 1.25 करोड़ नौकरियां प्रदान करने का दावा 'सीधे-सीधे धोखा' है. उन्होंने कहा कि इस तरह के दावे कर भाजपा सरकार लोगों को धोखा दे रही है. लल्लू ने कहा, "भाजपा ने हर साल दो करोड़ नौकरियों का वादा किया था. सरकारी आंकड़ों के मुताबिक राज्य में बेरोजगारी 45 साल की ऊंचाई पर है. रोजगार की मांग करने वाले बेरोजगार युवाओं पर लाठियां बरसाई जा रही हैं."

यह भी पढ़ें- उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताजा खबरें, 29 जून 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

रकार पीढ़ियों से पारंपरिक व्यवसायों में लगे लोगों को रोजगार देने का श्रेय ले रही

उन्होंने कहा कि राज्य में कोई भी भर्ती प्रक्रिया समयबद्ध तरीके से पूरी नहीं हुई. कांग्रेस नेता ने कहा कि राज्य सरकार पीढ़ियों से पारंपरिक व्यवसायों में लगे लोगों को रोजगार देने का श्रेय ले रही है. उन्होंने कहा कि कोरोनोवायरस महामारी ने आर्थिक तबाही मचाई है. उन्होंने कहा, "सभी प्रमुख स्वदेशी उद्योग, जैसे कांच के बने पदार्थ, पीतल के बर्तन, कालीन, बुनाई, फर्नीचर, चमड़े, होजरी, डेयरी, मिट्टी के बर्तनों और मत्स्य पालन फार्म पर इसकी मार पड़ी है. लाखों बुनकर दयनीय स्थिति में हैं. उनके लिए कोई सरकारी मदद नहीं है."

यह भी पढ़ें- Petrol Diesel Rate Today 29 June 2020: 1 दिन के ब्रेक के बाद फिर महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल, फटाफट चेक करें ताजा भाव

वित्तीय कारणों से लोग आत्महत्या करने के लिए मजबूर

लल्लू ने कहा कि वित्तीय कारणों से लोग आत्महत्या करने के लिए मजबूर हो रहे हैं. एक घटना का उदाहरण देते हुए उन्होंने कहा कि एक प्रवासी मजदूर, जो सूरत से बांदा जिले में अपने गांव लौट आया था, ने शुक्रवार को आत्महत्या कर ली. वह सूरत में एक साड़ी प्रिंटिंग कंपनी में काम करता था और 20 दिन पहले अपने गांव लौटा था.

First Published : 29 Jun 2020, 07:52:51 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×