logo-image

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताजा खबरें, 29 जून 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

उत्तर प्रदेश न्यूज उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 29 जून 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए.

Updated on: 29 Jun 2020, 07:33 AM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश न्यूज उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 29 जून 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप Newsnationtv.com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.



calenderIcon 17:03 (IST)
shareIcon


चारधाम यात्रा (Char dham yatra) की शुरुआत हो गई है. 1 जुलाई से पूरे प्रदेश के लिए यात्रा शुरू होगी. फिलहाल अभी उत्तराखंड (Uttarakhand) के निवासी ही भाग ले सकते हैं. श्रद्धालुओं को पहले पंजीकरण कराना होगा. कंटेन्मेंट जोन और बफर जोन के निवासियों की अनुमति नहीं मिलेगी. श्रद्धालुओं को देवस्थानम बोर्ड की वेबसाईट में अपना पंजीकरण और सेल्फ डिक्लरेशन देना होगा. जिन व्यक्तियों में कोविड 19 या फ्लू से संबंधित लक्षण होंगे, वो यात्रा नहीं कर सकेंगे. 65 साल से अधिक और 10 साल से कम आयु के श्रद्धालुओं को अनुमति नहीं होगी. मंदिर के गर्भगृह और सभा मंडप में प्रवेश नहीं होगा.

calenderIcon 15:47 (IST)
shareIcon

सीएम योगी बुंदेलख़ंड से कल करेंगे बेहद महात्वाकांक्षी हर घर, नल का जल योजना का शुभांरभ. जल जीवन मिशन की बड़ी पेयजल योजना का शुभारंभ करने खुद बुंदेलखंड जाएंगे सीएम योगी. पीएम मोदी के नेतृत्व में चलाए जा रहे अभियान के तहत मुख्यमंत्री योगी ने उठाया हर घर तक नल से जल पहुंचाने का बीड़ा.

calenderIcon 15:46 (IST)
shareIcon

उत्तर प्रदेश की राजधानी में परीक्षा रद्द करने और फीस माफी को लेकर आज लखनऊ विश्वविद्यालय में समाजवादी छात्र सभा के छात्रों ने प्रदर्शन किया. इस दौरान उन्होंने उन्होंने विवि प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. पहले से तैनात पुलिस फोर्स ने प्रदर्शनकारियों को वहां से उठाने का प्रयास किया लेकिन जब प्रदर्शनकारी नहीं माने तो उन्हें हिरासत में ले लिया. छात्र नेता अनिल यादव ने बताया कि परीक्षा को यूजीसी की गाइडलाइन के अनुसार कराया जाए. पिछले सेमेस्टर के नम्बरों के आधार पर छात्रों को प्रमोट कर दिया जाए. इस दौरान उनसे कोई फीस न ली जाए. लेकिन विवि यह मानने को तैयार नहीं है.

calenderIcon 15:46 (IST)
shareIcon

उत्तर प्रदेश के बंदायू जिले के सैदपुर इलाके में एक परिवार के सदस्यों द्वारा दूसरे परिवार के एक शख्स की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई. दोनों पक्षों के बीच झगड़े की शुरूआत दरगाह के चढ़ावे के बंटवारे को लेकर हुई, जिसकी देखरेख ये दोनों ही परिवार करते हैं. रविवार को हुए इस वाक्ये के संदर्भ में पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली है और इनमें से एक को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस ने कहा है कि शख्स पर क्रिकेट बैट से हमला बोला गया.

calenderIcon 07:54 (IST)
shareIcon

कांग्रेस की उत्तर प्रदेश इकाई ने रविवार को यहां कहा कि राज्य सरकार का एक करोड़ से अधिक रोजगार देने का दावा झूठा है. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने मीडिया से कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार द्वारा 1.25 करोड़ नौकरियां प्रदान करने का दावा 'सीधे-सीधे धोखा' है. उन्होंने कहा कि इस तरह के दावे कर भाजपा सरकार लोगों को धोखा दे रही है.