logo-image

शादी के दो साल बाद अफजल खान ने पत्नी का कराया जबरन धर्म परिवर्तन

शादी के दो साल बाद एक महिला ने अपने पति और उसकी दो बहनों पर 'जबरन धर्म परिवर्तन' करने का आरोप लगाया है.

Updated on: 11 Apr 2021, 06:11 PM

highlights

  • उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ का है मामला
  • अफजल खान ने शादी के दो साल बाद जबरन कराया धर्म परिवर्तन

अलीगढ़:

शादी के दो साल बाद एक महिला ने अपने पति और उसकी दो बहनों पर 'जबरन धर्म परिवर्तन' करने का आरोप लगाया है. महिला ने कहा, उसे कभी इस बात का अहसास नहीं हुआ कि उसका पति मुस्लिम था और वह अपने ससुराल वालों से कभी नहीं मिली थी. 25 वर्षीय मुस्लिम व्यक्ति और उसकी बहनों पर अब धर्मांतरण विरोधी कानून के तहत मामला दर्ज किया गया है. खबरों के मुताबिक, महिला 23 वर्षीय पूजा सोनी छत्तीसगढ़ की रहने वाली है. उसने कहा कि उसने मार्च 2019 में अशोक राजपूत नाम के व्यक्ति से दिल्ली में शादी की थी, जहां वह एक अस्पताल में काम करती है.

ये भी पढ़ें- टीका उत्सव: पीएम नरेंद्र मोदी ने कोरोना से लड़ने के लिए दिया चार सूत्रीय फॉर्मूला

महिला के मुताबिक, "हमने एक मंदिर में शादी कर ली और नोएडा में रहने लगे." पुलिस को दी गई शिकायत में उसने कहा, " 22 मार्च को वह मुझे अलीगढ़ के रीत गांव में अपने घर ले गया. वहां मुझे पता चला कि उसका नाम अफजल खान था. मुझे 'नमाज' पढ़ने के लिए मजबूर किया गया और मेरी प्रार्थना करने से रोका गया."

उसने आगे कहा, "8 अप्रैल को, वे मेरी बेटी को मुझसे दूर ले गए. फिर, उन्होंने मेरा नाम बदल दिया." उसने आरोप लगाया कि उसके ससुराल वालों ने उसे घर से निकाल दिया और उसे मथुरा में उतार दिया.

ये भी पढ़ें- नोएडा में झुग्गियों में लगी भीषण आग, दो बच्चों की मौत, शव बरामद

लोढ़ा पुलिस स्टेशन के एसएचओ अभय कुमार शर्मा ने कहा, "अशोक राजपूत उर्फ अफजल खान को उत्तर प्रदेश निषेध धर्म परिवर्तन अध्यादेश और आईपीसी की धारा 323 (स्वैच्छिक रूप से आहत) के तहत मामला दर्ज किया गया है."

अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है. महिला का बयान सोमवार को सीआरपीसी की धारा 164 के तहत अदालत में दर्ज किया जाएगा. पिछले साल नवंबर में लागू होने के बाद से राज्य के धर्मांतरण विरोधी कानून के तहत अब तक 32 एफआईआर दर्ज की गई हैं.

ये भी पढ़ें- कूचबिहार हिंसा को ममता ने बताया नरसंहार, शाह बोले- ये दीदी के भाषण का नतीजा