News Nation Logo
Breaking
Banner

UP: नोएडा में झुग्गियों में लगी भीषण आग, दो बच्चों की मौत, शव बरामद

उत्तर प्रदेश के नोएडा में रविवार को झुग्गियों में भीषण आग लग गई. इस आगजनी में दो बच्चों की मौत हो गई है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 11 Apr 2021, 05:26:30 PM
Noida Fire

UP: नोएडा में झुग्गियों में लगी भीषण आग, दो बच्चों की मौत, शव बरामद (Photo Credit: ANI)

highlights

  • नोएडा में झुग्गियों में लगी भीषण आग
  • आग में जलने से दो बच्चों की मौत
  • दमकल विभाग ने पाया आग पर काबू

नोएडा:  

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के नोएडा में रविवार को झुग्गियों में भीषण आग लग गई. इस आगजनी में दो बच्चों की मौत हो गई है. नोएडा पुलिस (Noida Police) ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया है कि दोनों बच्चों को शव बरामद किए गए हैं. पुलिस ने बताया कि फिलहाल आग (Fire) पर काबू पा लिया गया है. यह आग नोएडा के सेक्टर 63 स्थित बहलोलपुर इलाके में लगी थी. आग इतनी भयंकर थी कि लपटों के साथ कई किलोमीटर तक धुंआ फैल गया. दोपहर एक बजे झुग्गियों में यह आग लगी थी.

यह भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश में 30 अप्रैल तक बंद रहेंगे स्कूल और कोचिंग सेंटर, योगी सरकार का फैसला

बताया जा रहा है कि नोएडा के बहलोलपुर इलाके में सैकड़ों झुग्गियां बनी हुई थीं, जिनमें लोग अपने परिवार के साथ रहते थे. बताया जा रहा है कि पहले सिलेंडर ब्लास्ट हुआ था, जिसके बाद आसपास की झुग्गियों में आग लग और फिर तेजी से यह आग फैलती चली गई. आग ने सैकड़ों झुग्गियों को चपेट में ले लिया. झुग्गियों में लगी आग से कई किलोमीटर तक धुआं फैल गया. इलाके में अफरातफरी मच गई. लोग भागने दौड़ने लग गए और आग पर काबू पाने की कोशिश की.

यह भी पढ़ें: यूपी में टूटे कोरोना के पिछले सभी रिकॉर्ड, 24 घंटे में 15353 नए मामले

आनन फानन में आग की सूचना दमकल विभाग को दी गई. जिसके बाद दमकल विभाग की कई गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग बुझाने का काम शुरू किया. कड़ी मशक्कत के बाद आग पर दमकल विभाग ने काबू पाया. लेकिन इस आगजनी में अब तक दो बच्चों की मौत की पुष्टि हुई है. दोनों के शवों को बरामद कर लिया गया है. फिलहाल पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी है. 

उधर, देश की राजधानी दिल्ली में देर रात आग का तांडव देखने को मिला. देर रात शास्त्री पार्क इलाके में स्थित फर्नीचर मार्केट में भीषण आग लग गई. इस आगजनी में करीब 200 दुकानें जलकर राख हो गईं. बताया जा रहा है कि फर्नीचर मार्केट मेंआग करीब पौने एक बजे लगी. जिसकी सूचना तुरंत फायर ब्रिगेड को दी गई. आग पर काबू पाने के लिए करीब 29 गाड़ियां लगाई गईं. लेकिन फायर ब्रिगेड ने जब तक आग पर काबू पाया, तब तक 200 के करीब दुकानें जलकर स्वाह हो गईं. गनीमत यह रही है कि इस घटना में कोई जानी नुकसान नहीं हुआ.

First Published : 11 Apr 2021, 05:01:27 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.