News Nation Logo
Banner

UP : इटावा में सड़क हादसा, 10 श्रद्धालुओं की मौत; CM ने जताया दुख

Accident in Etawah : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh ) के इटावा में शनिवार को बड़ा सड़क हादसा (Accident in Etawah) हो गया. बेटे के जन्मदिन पर मंदिर में झंडा चढ़ाने जा रहे श्रद्धालुओं से भरी डीसीएम हादसे का शिकार हो गई.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 10 Apr 2021, 06:47:08 PM
accident

UP : इटावा में सड़क हादसा, 10 श्रद्धालुओं की मौत (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

Accident in Etawah : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh ) के इटावा में शनिवार को बड़ा सड़क हादसा (Accident in Etawah) हो गया. बेटे के जन्म की खुशी पर भगवान के दर्शन और मंदिर में झंडा चढ़ाने जा रहे श्रद्धालुओं से भरी डीसीएम हादसे का शिकार हो गई. आगरा-चकरनगर रोड पर हुए भीषण दुर्घटना में 11 श्रद्धालुओं की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 30 से अधिक श्रद्धालु बुरी तरह से घायल हो गए. गंभीर रूप से घायल आठ श्रद्धालुओं को सैफई मेडिकल कालेज रेफर किया गया है. ये सभी श्रद्धालु पिनाहट, आगरा के रहने वाले हैं. 

यह भी पढ़ें :CM केजरीवाल बोले- दिल्ली में कोविड के चलते कोई तालाबंदी नहीं, बल्कि ये प्रतिबंध लगेंगे

उत्तर प्रदेश के इटावा में हुई सड़क दुर्घटना पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गहरा दुख जताया है. सीएम योगी ने मृतकों के परिजनों को दो लाख की आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया है. साथ ही उन्होंने वरिष्ठ अधिकारियों को मौके पर रहकर पीड़ितों की यथासंभव सहायता करने के निर्देश दिए हैं. सीएम योगी ने घायलों को बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के भी निर्देश दिए हैं.

आगरा के खिड़किया, रामलीला ग्राउंड पिनाहट निवासी वीरेंद्र सिंह बघेल के घर पर सात महीने पहले बेटे का जन्म हुआ था. बेटे के जन्म की खुशी में वीरेंद्र सिंह बघेल शनिवार को 11 बजे बजे परिवार और रिश्तेदारों के साथ लखना कालका मंदिर में झंडा चढ़ाने के लिए घर से डीसीएम में सवार होकर निकले थे. आगरा-चकरनगर रोड पर कसौआ गांव के सामने डीसीएम अनियंत्रित हो गई और रोड के किनारे स्थित 20 फीट गहरी खाई में जाकर पलट गई.

यह भी पढ़ें :नादिया रैली में पहुंची भीड़ को देखकर PM मोदी ने 'दीदी' पर साधा निशाना

डीसीएम पलटने से उसमें श्रद्धालु दब गए और चीख पुकार मच गई. स्थानीय लोगों की सूचना पर बढ़पुरा पुलिस आनन-फानन में घटनास्थल पर पहुंची और जैसे-तैसे सभी श्रद्धालुओं को निकाला. इसके बाद पुलिस ने आनन फानन में सभी को जिला अस्पताल भेजा, जहां डाक्टरों ने 11 श्रद्धालुओं को मृत घोषित कर दिया, जबकि 30 अन्य श्रद्धालुओं का इलाज किया जा रहा है. इस हादसे से जिले में हड़कंप मच गया. इस हादसे की सूचना श्रद्धालुओं के गांव पहुंची तो बड़ी संख्या में लोग रोते बिलखते जिला अस्पताल पहुंचने लगे.

First Published : 10 Apr 2021, 06:24:50 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.