News Nation Logo
Banner

AAP MLA सोमनाथ भारती गिरफ्तार, जानिए क्यों चढ़े पुलिस के हत्थे

अमेठी में आप विधायक सोमनाथ भारती ने कहा, हम उत्तर प्रदेश में आए हैं. हम यहां के स्कूलों को देख रहे हैं. यहां के अस्पताल को देख रहे हैं. ऐसी बदतर हालत में है कि अस्पतालों में बच्चे तो पैदा हो रहे हैं, लेकिन कुत्तों के बच्चे पैदा हो रहे हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 11 Jan 2021, 03:36:20 PM
AAP MLA Somnath Bharti arrested

AAP MLA सोमनाथ भारती गिरफ्तार (Photo Credit: न्यूज नेशन)

रायबरेली:

आम आदमी पार्टी के विधायक सोमनाथ भारती (AAP MLA Somnath Bharti) के ऊपर सोमवार को रायबरेली (Raebareli) में एक युवक ने काली स्याही फेंक दी. घटना रायबरेली के सिंचाई विभाग गेस्ट हाउस में उस समय हुई, जब आप नेता जिले के अस्पतालों का दौरा करने वाले थे. बीजेपी और हिन्दू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने AAP नेता पर काली स्याही फेंक दी. इस दौरान AAP विधायक की पुलिस के अधिकारियों के साथ नोकझोंक भी हुई. इसके बाद उन्‍हें गिरफ्तार कर सिंचाई विभाग के गेस्ट हाउस में रखा गया. बाद में उन्‍हें एस्कॉर्ट करवा कर अमेठी की तरफ रवाना कर दिया गया.

यह भी पढ़ें : 'गोरखपुर महोत्सव के मंच में बिखरेगा खादी का जलवा'

जगदीशपुर पुलिस सोमनाथ भारती को रायबरेली से गिरफ्तार कर अमेठी के लिए रवाना हो गई है. उन्‍होंने शनिवार को अमेठी के जगदीशपुर में पार्टी कार्यकर्ता मीटिंग में भड़काऊ बयान दिया था. MLA की गिरफ्तारी के बाद रायबरेली से आप कार्यकर्तोंओ की दर्जनों गाड़ियों का काफिला पीछे लग गया है. MLA ने कहा था कि यूपी की अस्पतालों में कुत्ते के बच्चे पैदा होते हैं.

यह भी पढ़ें : MP में महिला से गैंगरेप...प्राइवेट पार्ट में डाला सरिया, हैवानियत की सारी हदें पार

दरअसल, आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक सोमनाथ भारती उत्तर प्रदेश के रायबरेली में सोमवार को जब कुछ सरकारी स्कूलों का निरीक्षण करने जा रहे थे, तभी उन पर किसी ने स्याही फेंक दी. अपने इस दौरे को लेकर कुछ अधिकारियों संग उनकी नोकझोंक शुरू हो गई और उसी वक्त पीछे से एक युवक आकर उन पर स्याही फेंक दी. आप नेता भारती रविवार की रात को रायबरेली पहुंचे हुए थे और सोमवार को जब वह अपने कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए गेस्टहाउस से बाहर निकल रहे थे, तभी पुलिसवालों ने उनका रास्ता रोक दिया.

यह भी पढ़ें : मुख्तार अंसारी को बचाने के लिए पंजाब सरकार ने झोंकी ताकत, क्या ला पाएगी UP पुलिस?

इस घटना के बाद सोमनाथ भारती वापस फिर से गेस्टहाउस में ही गए और जिस युवक ने उन पर स्याही फेंकी दी, वह किसी तरह से वहां से भाग निकलने में कामयाब रहा. इसके बाद अमेठी पुलिस द्वारा उन्हें अमेठी ले जाया गया, जहां उत्तर प्रदेश के अस्पतालों की स्थिति के बारे में कथित अपमानजनक बयान देने के लिए उनके खिलाफ एक प्राथमिकी दर्ज की गई. 

First Published : 11 Jan 2021, 03:22:50 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.