News Nation Logo
Banner

राम मंदिर के चंदा के लिए श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ ट्रस्ट का ऐसा होगा कूपन, सामने आई तस्वीर

राम मंदिर निर्माण में आम हिंदू जनमानस की सहभागिता के लिए राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास ने 15 जनवरी 2021 से 27 फरवरी 2021 तक एक समर्पण अभियान चलाएगा.

Written By : विकास चंद्र | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 14 Jan 2021, 02:08:08 PM
Shri ram Janmabhoomi Tirth Trust

राम मंदिर के चंदा के लिए ऐसा होगा कूपन, सामने आई तस्वीर (Photo Credit: News Nation)

अयोध्या:

अयोध्या में भव्य राम मंदिर के निर्माण के लिए शुक्रवार से 'श्रीराम मंदिर निधि समर्पण' अभियान शुरू होने जा रहा है. राम मंदिर निर्माण में आम हिंदू जनमानस की सहभागिता के लिए राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास ने 15 जनवरी 2021 से 27 फरवरी 2021 तक एक समर्पण अभियान चलाएगा. इसके तहत विभिन्न मोहल्ले में टोलियों के रूप में लोग घर-घर जाकर राम मंदिर के लिए निधि समर्पण की मांग करेंगे. इससे पहले श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ ट्रस्ट की ओर से जारी एक हजार रूप के कूपन की तस्वीर सामने आई है.

यह भी पढ़ें: राम मंदिर के लिए आज से चंदा अभियान शुरू करेगा विहिप, राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री से होगी शुरुआत

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ ट्रस्ट की ओर से जारी इस कूपन पर सबसे ऊपर एक तरह राम मंदिर और दूसरी तरफ ट्रस्ट की लोगो है. ऊपर हैडर में लिखा है- 'श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र- 1000/-कूपन'. इसके बाद कूपन पर नीचे एक तरफ भगवान राम की तस्वीर के साथ मंदिर की फोटो लगी है. वहीं दूसरी तरफ चंदा देने वालों के नाम लिखने के लिए कॉलम दिए हुए हैं. राम मंदिर के निर्माण से लिए एक हजार रूपये का चंदा देने वालों लोगों को ये कूपन दिया जाएगा. 

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के मुताबिक, अयोध्या में राम मंदिर निर्माण से लोगों को स्वेच्छा से जुड़ने का अभियान मकर संक्रांति से शुरू होकर माघ पूर्णिमा तक पूरा होगा. राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री से चंदा लेकर इस अभियान की शुरुआत की जाएगी. शुक्रवार को विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ता राष्ट्रपति, उप राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री के पास इस अभियान में समर्पण के लिए जाएंगे.

यह भी पढ़ें: राम मंदिर आंदोलन पर डॉक्यूमेंट्री रिलीज, देखें कैसे टूटा बाबरी मस्जिद 

ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने बीते दिनों बताया था कि इस अभियान में चार लाख कार्यकर्ता शामिल होंगे, जिनकी एक लाख से ज़्यादा टोलियां होंगी. अभियान में 12 करोड़ परिवारों से संपर्क किया जाएगा, जिसमें साधु संत भी भाग लेंगे. उन्होंने कहा था कि जनसंपर्क में लाखों कार्यकर्ता गांव और मोहल्लों में जाएंगे. उन्होंने बताया कि पारदर्शिता बनाए रखने के लिए ट्रस्ट ने 10 रुपये, 100 रुपये, 1000 रुपये के कूपन व रसीदें छापी हैं.

First Published : 14 Jan 2021, 01:45:23 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.