logo-image

UP: दिवाली पर मथुरा के पटाखा बाजार में लगी भीषण आग, पुलिसकर्मियों समेत कई लोग झुलसे

Mathura Fire: दिवाली के दिन मथुरा में बड़ा हादसा हो गया. दरअसल, यहां के एक पटाखा बाजार में भीषण आग लग गई. जिसमें पुलिसकर्मियों समेत दर्जनभर से ज्यादा लोग झुलस गए.

Updated on: 12 Nov 2023, 04:59 PM

New Delhi:

Mathura Fire: आज दिवाली है इस मौके पर बाजारों में भारी भीड़ उमड़ी हुई है. लोगों घर के लिए जरूरी सामान खरीद रहे हैं. इसके साथ ही पटाखे और फुलझड़ियों की भी खूब बिक्री हो रही है. इसी बीच मथुरा के एक पटाखा बाजार में आग लगने की खबर सामने आई है. बताया जा रहा है पटाखा बाजार में भीषण आग लग गई है. जिसमें कई पुलिसकर्मियों समेत कई लोग झुलस गए हैं और कई बाइक और गाड़ियां जलकर राख हो गई है.

ये भी पढ़ें: हरियाणा के गृहमंत्री अनिल बिज ने पूछे सवाल-आखिर लोग दिवाली पर राम की मूर्ति क्यों नहीं खरीदते

मथुरा के राया कस्बा का मामला

जानकारी के मुताबिक, मथुरा के राया कस्बा के अस्थाई पटाखा बाजार में दिवाली के दिन भीषण आग लग गई. बाजार में उस वक्त आग लगी जब भारी संख्या में लोग पटाखे खरीदने के लिए बाजार में मौजूद थे, आग लगते ही बाजार में भगदड़ मच गई. इस हादसे में एक दर्जन से ज्यादा लोगों के गंभीर रूप से झुलसने की खबर है. सभी घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

24 अस्थाई पटाखा दुकानों की मिली थी अनुमति

बताया जा रहा है कि राया कस्बा के मांट रोड पर स्थिर गोपाल बाग में जिला प्रशासन ने 24 अस्थाई पटाखा दुकान लगाने की अनुमति दी थी. दिवाली के मौके पर भारी संख्या में यहां लोग पटाखे खरीदने के लिए पहुंचे थे. तभी अचानक से बाजार में आग लग गई. बाजार में भारी मात्रा में पटाखे और आतिशबाजी होने की वजह से बड़ा हादसा हो गया. आग लगने से 15 दिनों में बिक्री के लिए रखे पटाखों में आग लग गई. जिससे जोर-जोर से धमाके होने लगे. आग लगते ही बाजार में अफरातफरी मच गई. लोग इधर-उधर भागने लगे.

ये भी पढ़ें: 'अब संकल्प भी हमारे होंगे, हौंसले और हथियार भी हमारे होंगे', दिवाली पर जवानों से बोले PM मोदी

दर्जनभर से ज्यादा लोग झुलसे

इस आग में 12 से ज्यादा लोग झुलस गए. मुख्य अग्निश्मन अधिकारी नरेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि आग लगने के कारण की जांच की जा रही है. गनीमत ये रही ही दमकल की गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पा लिया है. वरना इस हादसे में कई लोगों की जान जा सकती थी. झुलसे हुए लोगों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इनमें से चार लोगों आगरा रेफर किया गया है. झुलसे हुए लोगों में से कई की हालत गंभीर बताई जा रही है.