News Nation Logo

BREAKING

उत्तर प्रदेश : बाराबंकी में फूटा 'कोरोना बम', एक साथ 95 नए मरीज मिले

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण तेजी से पांव पसार रहा है. बुधवार को प्रदेश के बाराबंकी जिले में कोरोना संक्रमण ने कहर बरपाया. जिले में बुधवार को एक साथ 95 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Ns | Updated on: 21 May 2020, 09:34:38 AM
coronavirus

उत्तर प्रदेश : बाराबंकी में फूटा 'कोरोना बम', एक साथ 95 नए मरीज मिले (Photo Credit: फाइल फोटो)

बाराबंकी:

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में कोरोना वायरस संक्रमण तेजी से पांव पसार रहा है. बुधवार को प्रदेश के बाराबंकी जिले में कोरोना संक्रमण ने कहर बरपाया. जिले में बुधवार को एक साथ 95 लोग कोरोना वायरस (Corona Virus) से संक्रमित पाए गए. इसके साथ ही जिले में कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 124 हो गई. बाराबंकी के जिलाधिकारी ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि जिले में अभी 124 में से 122 सक्रिय मामले हैं. हालांकि 2 रोगी इलाज के बाद ठीक हो गए हैं.

यह भी पढ़ें: दिल्ली में कोरोना ने बूढ़ों को ज्यादा बनाया निशाना, 52 फीसदी मृतक 60 की उम्र के

जिलाधिकारी ने प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए बताया कि बुधवार को 95 कोरोना वायरस केस पाए गए. अब जिले में कोरोना वायरस के 122 एक्टिव केस हैं. डीएम के अनुसार, जिले के कोविड-19 के एक्टिव भर्ती रोगियों का स्वास्थ्य अभी यथावत है. इलाज करने वाले डॉक्टर्स का कहना है कि सभी मरीजों में कोविड 19 संक्रमण का कोई विशेष लक्षण नहीं है. उन्होंने कहा कि हमें सख्ती और अनुशासन से लॉकडाउन-4 का अनुपालन सुनिश्चित करना है.

यह भी पढ़ें: Cyclone Amphan Live: अम्फान से कांपे पश्चिम बंगाल और ओडिशा, ममता बोलीं- 10 से 12 लोगों की हुई मौत

बाराबंकी में बुधवार को 117 लोगों के सैंपल लिए गए थे, जिनमें से 95 लोगों की कोरोना वायरस रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई. जिले में अब तक कुल 2200 लोगों के सैंपल की जांच हुई है. बाराबंकी में अब तक 20816 लोगों को होम क्वारंटाइन किया जा चुका है. जिलाधिकारी ने बड़ी संख्या में कोरोना वायरस के मरीज मिलने के बाद बाराबंकी सीमाओं को सील करने के आदेश दिया है.

यह वीडियो देखें: 

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 21 May 2020, 08:59:05 AM