News Nation Logo

बलरामपुर में आतंकी अबु यूसुफ के 3 साथी हिरासत में, IED बनाने के लिए मुहैया कराया था बारूद

दिल्ली में गिरफ्तार किए गए आईएसआईएस के संदिग्ध आतंकवादी अबु यूसुफ को लेकर आतंकवाद विरोधी दस्ते (एटीएस) और दिल्ली पुलिस की टीम शनिवार शाम से अभी तक उत्तर प्रदेश के बलरामपुर ही डटी हुई है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 23 Aug 2020, 09:03:18 AM
ISIS Terrorist

बलरामपुर में आतंकी अबु यूसुफ के 3 साथी हिरासत में (Photo Credit: फाइल फोटो)

बलरामपुर:

दिल्ली (Delhi) में गिरफ्तार किए गए आईएसआईएस के संदिग्ध आतंकवादी अबु यूसुफ को लेकर आतंकवाद विरोधी दस्ते (एटीएस) और दिल्ली पुलिस की टीम शनिवार शाम से अभी तक उत्तर प्रदेश के बलरामपुर (Balrampur) में ही डटी हुई है. आतंकी यूसुफ की निशानदेही पर 3 लोगों को रात 9 बजे तक पुलिस ने हिरासत में लिया था, जो आतिशबाजी बनाने का काम करते थे. पता चला है कि इन्हीं लोगों ने आईईडी बनाने के लिए यूसुफ को बारूद मुहैया कराया था. देर रात पुलिस ने यूसुफ की निशानदेही पर कुछ और लोगों को उठाया है. पुलिस की जांच अभी भी जारी है.

यह भी पढ़ें: दाऊद इब्राहिम पर फिर पलटी मारा पाकिस्तान, कहा- गलत है खबर

पुलिस ने सुरक्षा कारणों से पूरे गांव में किसी भी बाहरी लोगों के आने जाने पर रोक लगा दी है और किसी को भी आने जाने नहीं दिया जा रहा है. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि अबू यूसुफ को उसके गांव तथा अन्य स्थानों पर ले जाकर उसके संपर्कों के बारे में जांच पड़ताल कर रही है. पुलिस सूत्रों ने बताया कि दिल्ली में गिरफ़्तार सन्दिग्ध आतंकी अबु यूसुफ उत्तर प्रदेश के बलरामपुर के बढ़या भकसाई गांव का निवासी है.

यह भी पढ़ें: जाकिर नाइक के भाषण से प्रभावित था ISIS आतंकी अबू यूसुफ, और भी कई खुलासे

सूत्रों के अनुसार करीब आठ वर्ष पूर्व मुम्बई में प्लास्टर आफ पेरिस का काम करता था, लेकिन चोट लग जाने के बाद अपने गांव चला आया और उसने करीब 4 वर्ष पहले हासिमपारा बाजार में कॉस्मेटिक की दुकान खोल ली. सूत्रों का कहना है कि अबु यूसुफ दो दिन पहले यह कहकर घर से निकला था कि वह रिशेतदार का इलाज कराने लखनऊ जा रहा है और उसे शुक्रवार को दिल्ली पुलिस द्वारा विस्फोटक सामग्री के साथ गिरफ्तार कर लिया गया. पकड़े गए संदिग्ध आतंकी की पृष्ठभूमि खंगालने के लिये एटीएस की टीम बलरामपुर पहुंची है.

यह भी पढ़ें: राहुल फिर ले आए राफेल का जिन्न, सवाल उठाने पर मोदी सरकार ने घेरा

गौरतलब है कि दिल्ली पुलिस ने मध्य दिल्ली के रिज रोड इलाके से आईएसआईएस के एक कथित आतंकवादी को गिरफ्तार कर उसके पास से आईईडी विस्फोटक बरामद किए हैं. यह गिरफ्तारी शुक्रवार रात को मुठभेड़ के बाद हुई है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 23 Aug 2020, 09:03:18 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.