logo-image

तूतीकोरिन: पुलिस की पिटाई से पिता-पुत्र की मौत का आरोप, 4 पुलिसकर्मी गिरफ्तार

तूतीकोरिन में पुलिस हिरासत में पिता-पुत्र की मौत के मामले में सीबी-सीआईडी ने 3 पुलिस अधिकारियों को गिरफ्तार किया है. इनमें सब इंस्पेक्टर बाला कृष्णा और कॉन्सटेबल मुथुराज और मुरगन शामिल हैं.

Updated on: 02 Jul 2020, 09:01 AM

नई दिल्ली:

तमिलनाडु के तूतीकोरिन में पुलिस हिरासत में पिता-पुत्र की मौत के मामले में सीबी-सीआईडी ने 3 पुलिस अधिकारियों को गिरफ्तार किया है. इनमें सब इंस्पेक्टर बाला कृष्णा और कॉन्सटेबल मुथुराज और मुरगन शामिल हैं. इसी के साथ इस मामले में अब तक 4 पुलिस अधिकारियों को गिरफ्तार किया जा चुका है. इस मामले संस्पेंड किए गए सब इंस्पेक्टर रघु गणेश को कल यानी बुधवार को गिरफ्तार किया गया था.

जयराज और उसके बेटे फेनिक्स को अपनी मोबाइल फोन की दुकान खोलने की अवधि से जुड़े लॉकडाउन के मानदंडों का उल्लंघन करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था, उनकी 23 जून को कोविलपट्टी के एक अस्पताल में मौत हो गई थी. आरोप है कि उनकी पुलिस हिरासत में कथित तौर पर पिटाई के बाद अस्पताल में मौत हो गई .

यह भी पढ़ें: दिल्ली-एनसीआर में 4 जुलाई से बदल सकता है मौसम का मिजाज

उनके परिजनों ने आरोप लगाया कि पुलिस कर्मियों ने सथानकुलम पुलिस स्टेशन में उन्हें बुरी तरह से पीटा था. इस घटना के बाद से लोग काफी रोष में थे, जिसके बाद दो उप-निरीक्षकों सहित चार पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया था. लोगों ने पुलिसकर्मियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है. इस बीच, भाजपा तमिलनाडु इकाई के अध्यक्ष एल मुरुगन ने उम्मीद जताई कि जान गंवाने वाले दोनों व्यक्तियों के परिवार को न्याय मिलेगा. उन्होंने कहा कि पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने के लिए भाजपा उनकी मदद करेगी.

यह भी पढ़ें: चीन की कुटिल चाल नाकाम, अमेरिका-जर्मनी ने भारत से दोस्ती का वादा निभाया

तमिलनाडु सरकार ने किया था सीबीआई जांच का फैसला

तमिलनाडु सरकार ने तूतिकोरिन में कथित पुलिस ज्यादती के बाद पिता-पुत्र की मौत के मामले में जांच सीबीआई को देने का फैसला किया था. राज्य के मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी ने रविवार को कहा था कि मद्रास उच्च न्यायालय से मंजूरी मिलने के बाद मामला मामले की जांच सीबीआई को हस्तांतरित कर दी जाएगी.