logo-image

Karnataka: पुलिस प्रशासन और हिंदू संगठन कार्यकर्ताओं के बीच तनातनी, मुस्लिम के मकान पर भगवा झंडा लगाने का आरोप  

कर्नाटक के मण्डया जिले में पुलिस प्रशासन और हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं के बीच तनातनी की वजह  से स्थिति तनावपूर्ण हो गई. हिंदू संगठन एक पुलिस अधिकारी पर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं.

Updated on: 11 Dec 2022, 08:43 AM

मण्डया:

Karnataka News : कर्नाटक के मण्डया जिले में पुलिस प्रशासन (police administration) और हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं (Hindu organization activists) के बीच तनातनी की वजह  से स्थिति तनावपूर्ण हो गई. हिंदू संगठन एक पुलिस अधिकारी पर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं, क्योंकि आरोप है कि एक पुलिस अधिकारी ने एक हिंदू कार्यकर्ता को मुसलमानों का भय दिखा कर धमकाया है. स्थानीय सूत्रों के मुताबिक, घटना की शुरुआत पिछले रविवार को संकीर्तन मंडली में शामिल एक हिंदू कार्यकर्ता द्वारा एक मुस्लिम के मकान से हरे झंडे को हटा कर भगवा झंडा लगा देने से हुई.

यह भी पढ़ें : Himachal CM: सुखविंदर सुक्खू आज हिमाचल की संभालेंगे कमान, मुकेश अग्निहोत्री डिप्टी सीएम की लेंगे शपथ

मुस्लिम परिवार द्वारा इसकी शिकायत पुलिस में दर्ज किए जाने पर उक्त कार्यकर्ता को पुलिस गिरफ्तार करके थाने ले आई. हालांकि, बाद में उसे जमानत पर छोड़ दिया गया, लेकिन छोड़ने से पहले थाने में मौजूद एक अधिकारी ने उसे धमकाया था. इस बात को लेकर हिंदू संगठन ने जिले के एसपी से शिकायत करते हुए कार्रवाई की मांग की, लेकिन उन्होंने अनदेखा कर दिया. 

यह भी पढ़ें : Bigg Boss 16 : शो में हुआ धमाका, टीना हुईं बाहर शालीन का दिखा ये अवतार

हिंदू कार्यकर्ता पहले थाने के बाद धरने पर बैठ गए और देर शाम सभी कार्यकर्ता श्री रंगप्टनम स्थित जामिया मस्जिद के सामने इकट्ठा होकर मस्जिद में घुसने की कोशिश करने लगे. वहां मौजूद पुलिस बल ने उन्हें ऐसा करने से रोका. श्रीरंगपट्टनम की इस मस्जिद को लेकर हिंदू संगठन का दावा है कि ये मस्जिद पहले हनुमान मंदिर होती थी, जिसे टीपू सुल्तान द्वारा गिरा कर जामिया मस्जिद का निर्माण कराया गया. हिंदू संगठन के कार्यकर्ता और पुलिस दोनों जामिया मस्जिद के सामने मौजूद हैं. हिंदू संगठन कार्रवाई की जिद पर अड़े है और पुलिस उनकी मांग को मानने से इनकार कर रही है.