logo-image

Himachal CM: सुखविंदर सुक्खू आज हिमाचल की संभालेंगे कमान, मुकेश अग्निहोत्री डिप्टी सीएम की लेंगे शपथ

Himachal Pradesh CM : हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव की जीत के बाद मुख्यमंत्री पद को लेकर कांग्रेस में खूब खींचतान चली, लेकिन अंत में हाईकमान ने सुखविंदर सिंह सुक्ख के नाम पर मुहर लग दी.

Updated on: 11 Dec 2022, 07:58 AM

highlights

  • हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को पूर्ण बहुमत
  • राजभवन में दोपहर करीब 2 बजे शपथ ग्रहण समारोह का होगा आयोजन
  • सुखविंदर सिंह 15वें मुख्यमंत्री के तौर पर लेंगे शपथ

नई दिल्ली:

Himachal Pradesh CM : हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव की जीत के बाद मुख्यमंत्री पद को लेकर कांग्रेस में खूब खींचतान चली, लेकिन अंत में हाईकमान ने सुखविंदर सिंह सुक्खू (Sukhwinder Singh Sukhu) के नाम पर मुहर लगा दी. कांग्रेस की ओर से सुखविंदर सिंह सुक्खू आज दोपहर 15वें सीएम के रूप में शपथ लेंगे. उनके साथ मुकेश अग्निहोत्री डिप्टी सीएम की कमान संभालेंगे. कांग्रेस पार्टी के हाईकमान ने इस बार पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह के परिवार को दरकिनार करते हुए सुखविंदर सिंह सुक्खू पर भरोसा जताया है. 

यह भी पढ़ें : Bigg Boss 16 : शो में हुआ धमाका, टीना हुईं बाहर शालीन का दिखा ये अवतार

सुखविंदर सिंह सुक्खू दोपहर करीब 2 बजे राज्यभवन में मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण करेंगे. उनके साथ मुकेश अग्निहोत्री भी उपमुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. कांग्रेस की ओर से सीएम पद के लिए नाम की घोषणा होने के बाद सुखविंदर सिंह सुक्खू ने गांधी परिवार का आभार व्यक्त किया. उन्होंने कहा कि वे काफी खुश हैं कि सामान्य परिवार से ताल्लुक रखने के बाद मैं सीएम बनने जा रहा हूं. सीएम बनने का अवसर देने के लिए मैं पार्टी और गांधी परिवार को धन्यवाद देता हूं. 

यह भी पढ़ें : राजस्थान: बीकानेर में भारत और ऑस्ट्रेलिया के जवानों ने यूएन मिशन के लिए किया युद्धाभ्यास 

आपको बता दें कि हिमाचल प्रदेश के विधानसभा चुनाव में इस बार कांग्रेस को पूर्ण बहुमत प्राप्त हुआ है. इसके बाद पार्टी में अगले मुख्यमंत्री को लेकर घमासान शुरू हो गया था. पर्यवेक्षक के रूप में छत्तीसगढ़ के सीएम ने कमान संभाली और पूरा समाप्त कर दिया. कांग्रेस के विधायक दल ने सुखविंदर सुक्सू को अपना नेता चुन लिया और उन्हें मुख्यमंत्री के लिए नियुक्ति कर दिया.