News Nation Logo

महामारी में मरहम, कर्नाटक सरकार ने गरीबों के लिए 1250 करोड़ के सहायता पैकेज का ऐलान

कोरोना वायरस महामारी से प्रभावित जनता को राहत की मरहम लगाने के लिए कर्नाटक सरकार ने सहायता पैकेज का ऐलान किया है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 19 May 2021, 01:01:33 PM
bs yedurappa 36

कर्नाटक सरकार ने गरीबों के लिए 1250 करोड़ के सहायता पैकेज का ऐलान (Photo Credit: फाइल फोटो)

highlights

  • कोरोना प्रभावितों को महामारी में मरहम
  • कर्नाटक सरकार ने किया बड़ा ऐलान
  • 1250 करोड़ के सहायता पैकेज की घोषणा

बेंगलुरु:

कोरोना वायरस ( Corona Virus ) महामारी से प्रभावित जनता को राहत की मरहम लगाने के लिए कर्नाटक सरकार ने सहायता पैकेज का ऐलान किया है. मंत्रिमंडल की बैठक के बाद कर्नाटक ( Karnataka ) के मुख्यमंत्री बीएस येद्दियुरप्पा ने अलग अलग तबके लोगों के लिए सहायता पैकेज की घोषणा की है. टीचर्स, लाइनमैन, सिलेंडर और डिस्ट्रीब्यूटर बॉयज को फ्रंट लाइन वर्कर की श्रेणी में शामिल किया, ताकि उनका वैक्सीनेशन पहले हो सके. इसके अलावा ऑटो-टैक्सी चालक, सब्जी बेचने वाले, फ़िल्म लाइन वर्कर्स के लिए भी वित्तीय सहायता ( financial help ) का ऐलान किया है.

यह भी पढ़ें : Cyclone Tauktae Live Updates : गुजरात के भावनगर पहुंचे PM मोदी, प्रभावित इलाकों का हवाई दौरा

कर्नाटक सरकार ने कुल 1250 करोड़ रुपये की वित्तीय सहायता का ऐलान किया है. इसके तहत ऑटो टैक्सी चालकों को 3 हजार की वित्तीय सहायता, फ्लॉवर फार्मर्स को 10 हज़ार प्रति हैक्टेयर, फुटपाथ पर फूल और सब्जी बेचने वाले हॉकर्स को 3 हजार, फिल्म लाइन वर्कर्स को 3 हजार, प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत सभी को 5 किलो चावल, अनऑर्गेनाइस्ड लेबर को 2000 रुपये दिए जाएंगे. कर्नाटक सरकार यह पैसे लोगों के सीधे बैंक अकाउंट में भेजेगी. 

बता दें कि कर्नाटक में कोरोना वायरस संक्रमण से हाहाकार मचा हुआ है. मंगलवार को कर्नाटक में 30,309 नए मरीज मिले थे, जबकि 525 मरीजों की मौत हुई. इस अवधि में 58,395 मरीज डिस्चार्ज हुए. अब कर्नाटक में कोरोना के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 22,72,374 हो गई है. वहीं कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 22,838 पहुंच गया है. फिलहाल राज्य में 5,75,028 मामले हैं, जबकि 16,74,487 मरीज इलाज के बाद ठी होकर घर लौट गए हैं. 

यह भी पढ़ें : एस जयशंकर की सफाई पर सिंगापुर के विदेश मंत्री ने जताई संतुष्टि, कहा- मिलकर कोरोना को हराएंगे 

गौरतलब है कि कर्नाटक में कोरोना के कहर पर काबू पाने के लिए लॉकडाउन जैसी पाबंदियां लागू है. कर्नाटक में अभी 24 मई तक लॉकडाउन लागू है, जिसे बढ़ने की उम्मीद जताई जा रही है. कर्नाटक में सिर्फ आपातकालीन सेवाओं को छूट हैं. मगर लोगों के बाहर निकले पर पाबंदी है. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 19 May 2021, 01:01:33 PM

For all the Latest States News, South India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.