News Nation Logo

एस जयशंकर की सफाई पर सिंगापुर के विदेश मंत्री ने जताई संतुष्टि, कहा- मिलकर कोरोना को हराएंगे

सिंगापुर के विदेश मंत्री ने भी नेताओं को तथ्यों से जुड़े रहने की नसीहत देते हुए कहा कि सिंगापुर वैरिएंट जैसी कोई चीज नहीं है. सिंगापुर सरकार की ओर से आए इस बयान के बाद भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर ने भी केजरीवाल को फटकार लगाई.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 19 May 2021, 12:47:52 PM
Vivian Balakrishnan

Vivian Balakrishnan (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • अरविंद केजरीवाल के ट्वीट पर बवाल
  • विदेश मंत्री एस जयशंकर को देनी पड़ी सफाई

नई दिल्ली:

देश में कोरोना महामारी (Coronavirus) की दूसरी लहर का कहर जारी है. तो वहीं विशेषज्ञों ने तीसरी लहर की चेतावनी भी दी है, जिसके बाद से हर कोई अभी से सतर्क हो गया है. हाल ही में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने कोरोना के ‘सिंगापुर स्ट्रेन’ (Singapore Strain) को लेकर एक नया विवाद खड़ा कर दिया है. दरअसल केजरीवाल ने ट्वीट करके सिंगापुर के स्ट्रेन की भयावता को जाहिर करते हुए सिंगापुर से आनी वाली फ्लाइट्स को तुरंत से बंद करने की अपील की थी. जिसके बाद से सिंगापुर सरकार भड़क गई. 

ये भी पढ़ें- RBI ने महाराष्ट्र के इस सहकारी बैंक पर लगाया जुर्माना, जानिए क्यों उठाया ये कदम?

सिंगापुर के विदेश मंत्री ने भी नेताओं को तथ्यों से जुड़े रहने की नसीहत देते हुए कहा कि सिंगापुर वैरिएंट जैसी कोई चीज नहीं है. सिंगापुर सरकार की ओर से आए इस बयान के बाद भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर ने भी केजरीवाल को फटकार लगाई. उन्होंने ट्वीट कर कहा, “सिंगापुर और भारत कोरोनावायरस के खिलाफ लड़ाई में मजबूत साथी रहे हैं. सिंगापुर ने ऑक्सीजन सप्लायर और ढुलाई के हब के तौर पर किरदार निभाया है. उनकी तरफ से मदद के लिए मिलिट्री एयरक्राफ्ट लगाना हमें बेहतरीन रिश्तों पर बोलने में मदद करता है.”

भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर की सफाई के बाद अब सिंगापुर के विदेश मंत्री का रुख नरम पड़ा है. सिंगापुर के विदेश मंत्री विवियन बालकृष्णन ने ट्वीट करके एस जयशंकर को धन्यवाद दिया है. उन्होंने लिखा कि 'आइए अपने-अपने देशों में स्थिति को हल करने और एक दूसरे की मदद करने पर ध्यान दें. जब तक सभी सुरक्षित नहीं हैं तब तक कोई भी सुरक्षित नहीं है.'

ये भी पढ़ें- हेमाराम के इस्तीफे से राजस्थान कांग्रेस में फिर सियासत तेज

बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को ट्वीट में आशंका जताई थी कि वायरस का यह नया स्वरूप तीसरी लहर के रूप में भारत में दस्तक दे सकता है. उन्होंने हिंदी में ट्वीट किया था कि 'सिंगापुर में आया कोरोना का नया रूप बच्चों के लिए बेहद खतरनाक बताया जा रहा है. भारत में यह तीसरी लहर के रूप में आ सकता है. केंद्र सरकार से मेरी अपील है- 1. सिंगापुर के साथ हवाई सेवाएं तत्काल प्रभाव से रद्द हों. 2. बच्चों के लिए भी टीके के विकल्पों पर प्राथमिकता के आधार पर काम हो.'

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 19 May 2021, 12:21:52 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.