News Nation Logo

कर्नाटकः सीएम येदियुरप्पा का बड़ा फैसला, पत्रकारों को घोषित किया फ्रंट लाइन वर्कर

कोरोना काल में मीडियाकर्मी भी लगातार अपनी जान जोखिम में डाल कर रिपोर्टिंग कर रहे हैं. ऐसे में राज्य सरकार द्वारा उन्हें भी फ्रंटलाइन कार्यकर्ता घोषित करना तारीफ के काबिल है. इसी कड़ी में कर्नाटक सरकार ने भी पत्रकारों को फ्रंट लाइन वर्कर्स घोषित कर दिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 04 May 2021, 06:49:35 PM
CM BS Yediyurappa

CM BS Yediyurappa (Photo Credit: ANI)

highlights

  • कोरोना काल में मीडियाकर्मी जान जोखिम में डाल कर रहे रिपोर्टिंग
  • कई राज्यों ने पत्रकारों को फ्रंट लाइन वर्कर्स घोषित किया

नई दिल्ली:

देश में कोरोना वायरस से हाहाकार मचा हुआ है. हर रोज 3 लाख से ज्यादा नए मरीज सामने आ रहे हैं. इतनी बड़ी संख्या में संक्रमितों के सामने आने से स्वास्थ्य सेवाओं का हाल काफी बुरा हो चुका है. जिससे कोरोना मरीजों की मौत का आंकड़ा काफी तेजी के साथ बढ़ रही है. इस महामारी में भी देश के पत्रकार अपना फर्ज निभाने में लगे हुए हैं. पत्रकारों की मेहनत को देखते हुए कई राज्यों ने उन्हें फ्रंट लाइन वर्कर्स घोषित करना शुरू कर दिया है. इसी कड़ी में कर्नाटक सरकार ने भी पत्रकारों को फ्रंट लाइन वर्कर्स घोषित कर दिया है. इसकी जानकारी खुद मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने दी. 

ये भी पढ़ें- कोविड-19 संक्रमण और कम यात्रियों की वजह से कई ट्रेनों की सेवाएं रद्द

बता दें कोरोना काल में मीडियाकर्मी भी लगातार अपनी जान जोखिम में डाल कर रिपोर्टिंग कर रहे हैं. ऐसे में राज्य सरकार द्वारा उन्हें भी फ्रंटलाइन कार्यकर्ता घोषित करना तारीफ के काबिल है. आम-जनता के साथ-साथ आए दिन ना जाने कितने पत्रकार कोरोना की चपेट में आ रहे हैं बावाजूद इसके वह डटे हुए हैं और इस भयंकर बीमारी का सामना कर रहे हैं. 

कर्नाटक के अलावा मध्य प्रदेश, बिहार, ओडिशा और उत्तराखंड में सभी पत्रकारों को फ्रंटलाइन वर्कर घोषित किया गया है. बिहार में मान्यता प्राप्त पत्रकारों के साथ-साथ गैर मान्यता प्राप्त पत्रकारों को भी फ्रंटलाइन वर्कर की श्रेणी में शामिल कर सरकार प्राथमिकता के आधार पर उनका टीकाकरण कराएगी. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रविवार को इस आशय का निर्देश दिया, जो पत्रकार सूचना एवं जनसंपर्क विभाग द्वारा मान्यता प्राप्त पत्रकारों की सूची में नहीं हैं, उन्हें जिला जनसंपर्क अधिकारी द्वारा सत्यापित किए जाने के बाद टीका लग सकेगा. सभी चिह्नित पत्रकारों को प्राथमिकता के आधार पर कोविड-19 का टीकाकरण कराया जाएगा.

ये भी पढ़ें- पंजाबः CM कैप्टन अमरिंदर ने ऑक्सीजन आपूर्ति के लिए मोदी-शाह से की हस्तक्षेप की मांग

यूपी में पत्रकारों, जजों व सरकारी कर्मचारी फ्रंटलाइन वर्कर घोषित

यूपी में कोरोना के खिलाफ जंग में पत्रकारों, जजों व सरकारी अधिकारी व कर्मचारियों को फ्रंटलाइन वर्कर घोषित किया गया. अब उन्हें प्राथमिकता के आधार पर कोरोना का टीका लगाया जाएगा. प्रदेश में एक मई से 18 वर्ष की आयु से ऊपर के सभी लोगों को कोरोना का टीका लगाया जा रहा है. अब इसमें पत्रकारों को भी प्राथमिकता दी जाएगी.

ओडिशा में पत्रकार भी फ्रंटलाइन कोरोना वारियर्स घोषित

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने पत्रकारों को भी फ्रंटलाइन कोरोना वारियर्स घोषित किया है. इस घोषणा से गोपबंधु पत्रकार स्वास्थ्य योजना में शामिल राज्य के छह हजार 944 पत्रकारों को इसका लाभ मिलेगा.

First Published : 04 May 2021, 06:31:03 PM

For all the Latest States News, South India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.