News Nation Logo
Banner

पंजाबः CM कैप्टन अमरिंदर ने ऑक्सीजन आपूर्ति के लिए मोदी-शाह से की हस्तक्षेप की मांग

CM अमरिंदर सिंह ने 50 MT ऑक्सीजन और 20 अतिरिक्त टैंकरों के अतिरिक्त आवंटन के साथ चिकित्सा ऑक्सीजन की निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से तत्काल हस्तक्षेप की मांग की है.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 04 May 2021, 05:56:12 PM
CM Captain Amarinder Singh

CM Captain Amarinder Singh (Photo Credit: ANI)

highlights

  • पंजाब को 50 MT ऑक्सीजन की जरूरत
  • CM अमरिंदर सिंह ने पीएम मोदी से की हस्तक्षेप की मांग

नई दिल्ली:

ऑक्सीजन की कमी (Oxygen Shortage) को लेकर मच रहे हड़कम के बीच पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (CM Amarinder Singh) ने 50 MT ऑक्सीजन (Oxygen) और 20 अतिरिक्त टैंकरों (Oxygen Tankers) के अतिरिक्त आवंटन के साथ चिकित्सा ऑक्सीजन की निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी (PM Modi) और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) से तत्काल हस्तक्षेप की मांग की है. फिलहाल पंजाब में इंडस्ट्री ने 20 MT ऑक्सीजन का उत्पादन बढ़ा दिया है. वहीं केंद्र सरकार ने पंजाब का कोटे में 20 टन की वृद्धि कर दी है. 

ये भी पढ़ें- राहुल गांधी ने PM मोदी पर साधा निशाना, सेंट्रल विस्टा, टीकाकरण, ऑक्सीजन पर कही ये बात

राज्य और केंद्र से मिलने वाले कोटे को जोड़ दिया जाए तो अब पंजाब में 225 MT ऑक्सीजन उपलब्ध है. जबकि राज्य की एक दिन की मांग 230 MT से 250 MT मेडिकल ऑक्सीजन के बीच में है. वहीं अच्छी बात यह है कि आने वाले आने वाले दो सप्ताह में पंजाब की इंडस्ट्री 20 टन के उत्पादन में और बढ़ोत्तरी करने जा रही है.

ऑक्सीजन को लेकर देश में चल रही कमी के बीच पंजाब ने अपनी क्षमताओं को भी बढ़ाना शुरू कर दिया है. पंजाब में 7 इंडस्ट्री ऑक्सीजन का उत्पादन कर रही हैं, जबकि 5 इंडस्ट्री उत्पादन शुरू करने की तैयारी में हैं. इस बीच मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने 50 MT ऑक्सीजन और 20 अतिरिक्त टैंकरों के अतिरिक्त आवंटन के साथ चिकित्सा ऑक्सीजन की निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से तत्काल हस्तक्षेप की मांग की है. 

ये भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ में भी 15 मई तक लगा लॉकडाउन, सिर्फ ये रहेगी छूट

सीएम बोले- नहीं सुधरे तो लगेगा लॉकडाउन 

सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा है कि यदि लोग नहीं माने तो वह राज्य में कंप्लीट लॉकडाउन भी लगा सकते हैं. सीएम ने कहा कि वह राज्य में पूर्ण लॉकडाउन लगाने के पक्ष में नहीं है, लेकिन लोगों ने यदि ढिलाई बंद नहीं की तो फिर उन्हें मजबूरन कंप्लीट लॉकडाउन लगाने पर विचार करना होगा. उन्होंने कहा कि मैं अब तक राज्य में पूरी तरह से बंदी के खिलाफ रहा हूं क्योंकि इससे गरीब तबके के लोग बुरी तरह से प्रभावित होंगे.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 04 May 2021, 05:19:22 PM

For all the Latest States News, Punjab News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.