News Nation Logo
Banner

छत्तीसगढ़ में 15 मई तक बढ़ा लॉकडाउन, सिर्फ ये रहेगी छूट

देश में एक बार फिर कोरोना महामारी से लोगों की जानें जा रही हैं तो वहीं कई राज्यों में आक्सीजन की कमी से हाहाकार मचा हुआ है. कई अस्पतालों में आक्सीजन न मिलने से मरीजों की मौत हो रही है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 04 May 2021, 06:48:28 PM
lockdown

छत्तीसगढ़ में 15 मई तक रहेगा लॉकडाउन, सिर्फ ये रहेगी छूट (Photo Credit: फाइल फोटो)

रायपुर:

देश में एक बार फिर कोरोना महामारी से लोगों की जानें जा रही हैं तो वहीं कई राज्यों में आक्सीजन की कमी से हाहाकार मचा हुआ है. कई अस्पतालों में आक्सीजन न मिलने से मरीजों की मौत हो रही है. इस बीच छत्तीसगढ़ सरकार ने लॉकडाउन को लेकर बड़ा फैसला किया है. पूरे छत्तीसगढ़ में बघेल सरकार ने लॉकडाउन की अवधि बढ़ा दी है. हालांकि, इस लॉकडाउन में कुछ चीजों में रियायतें भी दी गई हैं. राज्य में 15 मई तक लॉकडाउन बढ़ा दिया हया है. वहीं, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chief Minister Bhupesh Baghel) ने मितानिनों की मांग पर निःशुल्क मास्क व सेनिटाइजर उपलब्ध कराने की घोषणा है. 

छत्तीसगढ़ में 15 मई तक लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है. इस अवधि में बस्तर संभाग के लिए विशेष हिदायत है कि वहां नया वेरिएंट मिला है जिसका फैलना बेहद ख़तरनाक है, इसलिए वहां लॉकडाउन सख़्ती से लागू किया जाए और सीमा पूरी तरह सील कर दी जाए. रायपुर और दुर्ग दो ऐसे शहर हैं जहां दोनों श्रेणियों की छूट उपलब्ध होगी. हालांकि, पूरे प्रदेश में रविवार को सख़्ती से लॉकडाउन होगा. 

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मंगलवार को बस्तर व सरगुजा संभाग के मितानिनों व स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं की वर्चुअल बैठक के दौरान मितानिनों की मांग पर सभी मितानिनों व स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को निःशुल्क मास्क व सेनिटाइजर उपलब्ध कराने की घोषणा की है. उन्होंने मितानिनों व स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को हैंड सेनिटाइजर और मास्क की निःशुल्क उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश कलेक्टरों को दिए हैं.

मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि फील्ड विज़िट के समय मितानिन और स्वास्थ्य कार्यकर्ता  मास्क और सेनिटाइजर का अवश्य उपयोग करें. कोरोना मरीज का ऑक्सीजन लेवल और पल्स रेट चेक करते समय मितानिन स्वयं की सुरक्षा और सैनिटाइजेशन का भी ध्यान रखें. गांव में भ्रमण के दौरान मास्क लगाएं और लोगों को भी मास्क लगाने के लिए प्रेरित करें.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ राज्य में मितानिनों एवं ग्रामीण स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं द्वारा कोरोना संक्रमित लोगों के जीवन रक्षा के लिए किए जा रहे प्रयासों की सराहना की है. उन्होंने कहा कि राज्य में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर की रोकथाम और संक्रमित लोगों की जीवन रक्षा में मितानिनों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका है. मुख्यमंत्री बघेल ने मितानिनों एवं स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं से अपने-अपने गांव में लोगों के स्वास्थ्य पर निरंतर निगरानी रखने और उन्हें संक्रमण से बचने की समझाइश दी है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 04 May 2021, 05:37:57 PM

For all the Latest States News, Chhattisgarh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.