logo-image

राज्य में नेतृत्व परिवर्तन की अफवाह, BJP बदलेगी CM?, जानिए क्या बोले येदियुरप्पा

कर्नाटक की बीएस येदियुरप्पा सरकार में उथल-पुथल और नेतृत्व परिवर्तन के बीच वह बृहस्पतिवार को दिल्ली पहुंचे. यहां उन्होंने पार्टी के शीर्ष नेतृत्व से मुलाकात की.

Updated on: 27 May 2021, 04:36 PM

highlights

  • कर्नाटक में नेतृत्व परिवर्तन की अफवाह
  • कर्नाटक सीएम पद की कुर्सी जाने की अटकलें तेज
  • बीएस येदियुरप्पा ने दिया यह जवाब

 

बेंगलुरू:

कर्नाटक की बीएस येदियुरप्पा सरकार में उथल-पुथल और नेतृत्व परिवर्तन के बीच उन्होंने कहा कि राज्य में नेतृत्व परिवर्तन की अफवाहों पर कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने मीडिया से कहा कि सिर्फ इसलिए कि कोई दिल्ली चला गया है, कुछ भी नहीं बदलता है. उन्हें उचित जवाब के साथ वापस भेज दिया गया है. हमें कोरोना वायरस के संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए सभी को एक साथ आना होगा. सभी विधायकों और मंत्रियों को COVID पर अधिक ध्यान देना चाहिए. उन्हें मुख्यमंत्री पद से हटाने का प्रयास करने वालों पर अप्रत्यक्ष रूप से हमला करते हुए उन्होंने कहा कि जो लोग दिल्ली गए थे वे जवाब लेकर वापस लौट आए हैं.

यह भी पढ़ें : दिल्ली: 24 घंटे में कोरोना के 1072 नए केस आए सामने, 117 की मौत

मुख्यमंत्री ने पत्रकारों से कहा कि जब लोग तनाव में हैं और कोविड-19 की वजह से होने वाली मौत के आंकड़े बढ़ रहे हैं, तो विधायकों, मंत्रियों और सभी की प्राथमिकता इसे नियंत्रित करना होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि जो कुछ विधायक दिल्ली गए थे उन्हें उच्च कमान ने उचित जवाब देकर वापस भेज दिया गया है. राज्य में कोविड-19 की दूसरी लहर के कहर के बीच बुधवार को ऐसी अटकलें आने लगी थी कि सत्तारूढ़ बीजेपी के भीतर येदियुरप्पा को मुख्यमंत्री पद से हटाने के प्रयास किए जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें : कोविड की रोकथाम को लेकर दाखिल याचिका पर हुई सुनवाई

कुछ मंत्रियों और विधायकों ने पहली बार इस तरह के कदमों को खुले तौर पर स्वीकार किया, ताकि कर्नाटक बीजेपी के कद्दावर नेता को हटाने को लेकर दबाव बनाया जा सके. राजस्व मंत्री आर अशोक ने एक सवाल के जवाब में कहा था, ‘‘मुझे दिल्ली में कई (विधायकों) के डेरा डालने की जानकारी मिली है, मुझे आज भी कई जगहों पर होने वाली बैठकों के बारे में पता चला है. मैंने मीडिया में देखा है कि कई मंत्री भी इसका हिस्सा हैं ... यह सच है कि इस तरह की चर्चा हो रही है.’’

यह भी पढ़ें : भारत में बच्चों पर जल्द शुरू होगा कोविड वैक्सीन ट्रायल : केंद्र