News Nation Logo

कोविड की रोकथाम को लेकर दाखिल याचिका पर हुई सुनवाई

अगली तारीख पर कोर्ट ने बलिया, भदोही, गाजीपुर, देवरिया और शामली में चिकित्सा व्यवस्थाओं की बुनियादी रिपोर्ट मांगी. जस्टिस सिद्धार्थ वर्मा और जस्टिस अजीत कुमार की डिवीजन बेंच कर रही है याचिका पर सुनवाई. 

News Nation Bureau | Edited By : Ritika Shree | Updated on: 27 May 2021, 05:36:13 PM
Petition filed for the prevention of Covid

Petition filed for the prevention of Covid (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • अगली सुनवाई पर इसके लिए किए गए इंतेजाम का विस्तृत ब्यौरा दिया जा सकता है
  • याचिका पर अगली सुनवाई सात जून को होगी

प्रयागराज :

हाईकोर्ट के जस्टिस वीके श्रीवास्तव की इलाज के दौरान हुई मौत पर जांच समिति ने रिपोर्ट पेश की, जांच समिति ने रिपोर्ट में कहा की जस्टिस वीके श्रीवास्तव को उपचार और जांच की जरूरत थी, इस पर सरकार की तरफ से रोक लगाए जाने की मांग की गई, जिस पर कोर्ट ने कोई आदेश पारित नहीं करते हुए अगली सुनवाई पर विचार करने को कहा. बहराइच, श्रावस्ती, बिजनौर और जौनपुर जिलों के अस्पतालों में चिकित्सा सुविधा की बढ़ोतरी की रिपोर्ट कोर्ट में दाखिल की गई, कोर्ट ने रिपोर्ट को देखते हुए सराहना की और जिले में कोविड की रोकथाम और चिकित्सा व्यवस्था को लेकर किए गए प्रयास की सराहना की. कोर्ट ने उम्मीद जाहिर की है की अन्य जिले भी इससे सीख लेकर दूसरे जिलों में व्यवस्थाए दुरुस्त करेंगें. अगली तारीख पर कोर्ट ने बलिया, भदोही, गाजीपुर, देवरिया और शामली में चिकित्सा व्यवस्थाओं की बुनियादी रिपोर्ट मांगी. शारीरिक रूप से दिव्यांग व्यक्तियों को टीकाकरण के लिए अलग से सुविधाएं उपलब्ध कराने पर केंद्र की तरफ से संतोषजनक जवाब दिया गया है, अगली सुनवाई पर इसके लिए किए गए इंतेजाम का विस्तृत ब्यौरा दिया जा सकता है. याचिका पर अगली सुनवाई सात जून को होगी. जस्टिस सिद्धार्थ वर्मा और जस्टिस अजीत कुमार की डिवीजन बेंच कर रही है याचिका पर सुनवाई. 

बता दें कि उत्तर प्रदेश में अब तक 1680684 लोग कोरोना वायरस से प्रभावित हैं. 1680684 में से 1598701 ठीक हो चुके हैं. प्रदेश में कोरोना वायरस के कारण 19712 मरीजों की मौत हो चुकी है. 62271 मरीज अभी भी अस्पताल में हैं और ठीक हो रहे हैं. आगरा में अब तक 432 लोग संक्रमित है जिसमें 19 लोग रिकवर हो चुके है और 8 लोगों की मौत हो चुकी है. लखनऊ में अब तक 239 लोग संक्रमित है, जिसमें 24 लोग रिकवर हो चुके है और 1 लोगों की मौत हो चुकी है. अयोध्या में 12 लोग संक्रमित है, जिसमें 1 लोग रिकवर हो चुके है और 2 लोगों की मौत हो चुकी है. गाज़ियाबाद में अब तक 105 लोग संक्रमित है, जिसमें 16 लोग रिकवर हो चुके है और 2 लोगों की मौत हो चुकी है. गौतम बुद्ध नगर में अब तक 174 लोग संक्रमित है, जिसमें 23 लोग रिकवर हो चुके है और 5 लोगों की मौत हो चुकी है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 27 May 2021, 05:36:13 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो