logo-image

तेलंगाना में 40 बंदरों के मिले शव, जहर देकर मारने की आशंका

पुलिस ने बताया कि जहां जूट की कुछ बोरियों में 40 बंदरों के शव मिले हैं. पुलिस ने इन सभी बंदरों को जहर देकर मारने की आशंका जताई है. पुलिस ने कहा कि बंदरों को संदिग्ध रूप से जहर देकर मार दिया गया और थैलों में भर दिया गया.

Updated on: 19 Nov 2020, 08:36 AM

महबूबाबाद:

तेलंगाना के महबूबाबाद जिले में करीब 40 बंदरों को जहर देकर मार दिया गया. वन विभाग के एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि शनिगापुरम गांव के पास एक पहाड़ी पर मिले बंदरों के शव पड़े मिले, जो शव सड़ चुके थे इसलिए पोस्टमॉर्टम नहीं कराया जा सका. वन और पुलिस अधिकारी आसपास के गांवों के लोगों से पूछताछ कर रहे हैं. पुलिस ने बताया कि जहां जूट की कुछ बोरियों में 40 बंदरों के शव मिले हैं. पुलिस ने इन सभी बंदरों को जहर देकर मारने की आशंका जताई है. पुलिस ने कहा कि बंदरों को संदिग्ध रूप से जहर देकर मार दिया गया और थैलों में भर दिया गया.

यह भी पढ़ें : पहाड़ों पर बर्फबारी से रहें ठंड के लिए तैयार, उत्तर भारत में गिरेगा पारा

पुलिस ने अनुसार, गांव के कुछ स्थानीय लोगों को जब एक पहाड़ी पर स्थित स्थान से बेहद दुर्गंध आई, तब उन्होंने उस स्थान पर जाकर देखा, जहां उन्हें थैलों में बंदरों के शव दिखाई दिए. यह देखकर उन लोगों ने तुरंत पुलिस और वन अधिकारियों को इस बात की सूचना दी. 

यह भी पढ़ें :  ICU बेड्स की किल्लत, सरकार ने संख्या बढ़ाने के दिए निर्देश

महबूबबाद (ग्रामीण) के पुलिस उपनिरीक्षक रमेश बाबू ने कहा कि शवों को देखकर लगता है कि यह घटना पांच से छह दिन पहले हुई होगी. अधिकारी ने कहा कि बंदरों के शव सड़ चुके थे इसलिए पोस्टमार्टम नहीं कराया जा सका. फिलहाल, पुलिस ने मामले में भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 429 (जानवरों को मारने और जहर देने), पशु क्रूरता निवारण अधिनियम, 1960 की धारा 11 (1) के अलावा एक और केस दर्ज कर लिया है. साथ ही मामले की जांच कर रही है.