News Nation Logo
Banner

सीएम पलनीसामी का ऐलान, तमिलनाडु में फ्री लगेगी कोरोना वैक्सीन

देशभर में जारी किसान आंदोलन के बीच तमिलनाडु सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. तमिलनाडु सरकार ने किसानों का करीब 12 हजार करोड़ का कर्ज माफ़ करने का निर्णय लिया है. मुख्यमंत्री पलानीसामी ने कहा है कि इससे तमिलनाडु के करीब 16 लाख किसानों का फायदा होगा.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 05 Feb 2021, 04:15:38 PM
CM Edappadi Palaniswami

तमिलनाडु में फ्री में लगेगी कोरोना वैक्सीन (Photo Credit: @ANI)

चेन्नई:

तमिलनाडु (Tamilnadu) के मुख्यमंत्री एडप्पादी पलानीस्वामी ने फ्री कोरोना वैक्सीन (COVID-19 vaccine) देने का ऐलान किया है. पलानीस्वामी ने शुक्रवार को विधानसभा के सत्र को संबोधित करते हुए कहा, हम सभी को निशुल्क COVID19 वैक्सीन देंगे, जैसा कि पहले ऐलान किया गया है और तमिलनाडु को कोरोना वायरस से मुक्त बनाएंगे. सीएम के ऐलान के बाद सत्तारूढ़ दल के विधायक एम सेम्मलई ने पूछा कि राज्य की आम जनता और विधायकों को कोरोना वैक्सीन कब तक लगेगी. इस पर जवाब देते हुए स्वास्थ्य मंत्री सी विजयभास्कर ने कहा कि अब तक अग्रिम मोर्चे पर तैनात 1,33,000 कर्मियों को वैक्सीन दी जा चुकी है. इसके बाद स्वास्थ्य पुलिस, राजस्व कर्मियों समेत साढ़े आठ लाख से अधिक लाभार्थियों को कोरोना का टीका लगाने के लिए चिन्हित किया गया है.

यह भी पढ़ें : कांग्रेस नेता कमलनाथ के चचेरे भाई और भाभी की ग्रेटर नोएडा में हत्या

किसानों का करीब 12 हजार करोड़ का कर्ज माफ़

वहीं, देशभर में जारी किसान आंदोलन के बीच तमिलनाडु सरकार (Tamil Nadu Government) ने बड़ा फैसला लिया है. तमिलनाडु सरकार (Tamil Nadu Government) ने किसानों का करीब 12 हजार करोड़ का कर्ज माफ़ करने का निर्णय लिया है. मुख्यमंत्री पलानीसामी ने कहा है कि इससे तमिलनाडु (Tamilnadu) के करीब 16 लाख किसानों का फायदा होगा. हालांकि इसमें सिर्फ सहकारी बैंको से लोन लेने वाले किसान ही शामिल हैं. मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को राज्य विधानसभा में कर्जमाफी की घोषणा की. 

यह भी पढ़ें : रिहाना को दिए गए 18 करोड़ किसानों के समर्थन में आने को!

कोऑपरेटिव बैंकों से किसानों द्वारा लिया गया कर्ज माफ

मुख्यमंत्री पलानीसामी (CM Edappadi Palaniswami) ने विधानसभा में कहा कि राज्य के सभी कोऑपरेटिव बैंकों से किसानों द्वारा लिया गया. करीब 12,110 करोड़ रुपये के कर्ज को माफ कर दिया जाएगा. मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि चक्रवाती तूफानों और ख़राब मौसम के कारण राज्य के किसानों की स्थिति काफी दयनीय है इसलिए ऐसा फैसला लिया गया है. मुख्यमंत्री ने सदन को यह भी भरोसा दिलाया कि यह योजना तुरंत ही लागू की जाएगी. आपको बता दूं कि बेमौसम बारिश की वजह से तमिलनाडु में धान, दाल, कपास  और मूंगफली जैसी फसलों को काफी नुकसान हुआ था. बारिश के कारण करीब 6.5 लाख हेक्टेयर पर लगी फसल नष्ट हो गयी.

यह भी पढ़ें : नाना पटोले बने महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष, अमित देशमुख के नाम पर नहीं बनी सहमति

मुख्यमंत्री (CM Edappadi Palaniswami) ने कहा, जल्लीकट्टू विरोध एक भावनात्मक था जिसमें कई अवांछित घटनाएं हुईं. कई लोगों के खिलाफ मामले दर्ज किए गए थे, हम उन मामलों को वापस लेंगे जिनमें पुलिस के खिलाफ हिंसा से जुड़े और बर्बरता शामिल है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 05 Feb 2021, 04:02:24 PM

For all the Latest States News, South India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.