News Nation Logo

CM जगन मोहन रेड्डी आज विजयवाड़ा में 9 मंदिरों के पुनर्निर्माण कार्य का करेंगे शिलान्यास

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री विजयवाड़ा में राहु-केतु मंदिर, दुर्गा मंदिर जाने वाले पर स्थित श्री अंजनीस्‍वामी मंदिर, श्री सीताम्मा वारी पडालु, दक्षिणामुखा अंजनीस्वामी मंदिर और सनीस्वरा स्वामी मंदिर का पुनर्निर्माण कराएंगे.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 08 Jan 2021, 08:14:57 AM
Jagan mohan redday

जगन मोहन रेड्डी (Photo Credit: न्यूज नेशन)

विजयवाड़ा:

आंध्र प्रदेश में मंदिरों को तोड़े जाने पर राजनीति तेज हो गई है. पिछले कुछ समय में ही दर्जन भर से अधिक हिंदुओं के बड़े मंदिरों को तोड़ा गया है. टीडीपी के कार्यकाल में तोड़े गए इन मंदिरों का पुनर्निर्माण कराया जाएगा. इसके लिए सरकार करीब 77  करोड़ रुपए खर्च करेगी. आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी शुक्रवार को विजयवाड़ा में पिछली तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) सरकार द्वारा ध्वस्त कराए गए नौ मंदिरों के पुनर्निर्माण कार्य के लिए भूमिपूजन में हिस्सा लेंगे.

जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी दुर्गा मंदिर में 77 करोड़ रुपये की लागत वाले अन्य आठ विकास कार्यों का शिलान्यास भी करेंगे. तय कार्यक्रम के मुताबिक सुबह 11.01 बजे सनीस्वरा स्वामी मंदिर के निर्माण स्थल पर दो शिलापट्टों का अनावरण भी करेंगे. बाद में, मुख्यमंत्री इंद्रकीलाद्री के दुर्गा मंदिर जाएंगे.

यह भी पढ़ेंः देशव्यापी टीकाकरण का ड्राई रन आज, 12 से COVID टीका लगेगा !

इन मंदिरों का किया जाएगा पुनर्निर्माण
विजयवाड़ा में पुनर्निर्माण किए जाने वाले मंदिरों में राहु-केतु मंदिर, दुर्गा मंदिर जाने वाले मार्ग पर स्थित श्री अंजनीस्‍वामी मंदिर, श्री सीताम्मा वारी पडालु मंदिर, दक्षिणामुखा अंजनीस्वामी मंदिर और सनीस्वरा स्वामी मंदिर शामिल हैं. इनके अलावा श्री दसानजनेय स्वामी वारी मंदिर, बोधु बोम्मा, श्री वीरा बाबू स्वामी मंदिर (पुलिस कंट्रोल रूम के पास) और गोशाला कृष्ण मंदिर भी शामिल हैं जिनका पुनर्निर्माण किया जाना है. 

यह भी पढ़ेंः सिविल सर्विसेज का जम्मू-कश्मीर कैडर खत्म, केंद्र सरकार ने जारी किया आदेश 

राम की मूर्ति तोड़े जाने की निंदा 
इससे पहले पिछले हफ्ते शनिवार को आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और टीडीपी अध्यक्ष चंद्रबाबू नायडू अपने समर्थकों के साथ रामतीर्थम मंदिर पहुंचे. इस मौके पर उन्होंने मंदिर प्रशासन से घटना को लेकर जानकारी मांगी. पूर्व सीएम नायडू पहले विजाग एयरपोर्ट पहुंचे, जहां पर सैकड़ों समर्थकों ने उनका स्वागत किया. फिर नायडू, विजयनगरम सांसद पी अशोक गजपति के साथ मंदिर के लिए रवाना हुए. दोनों नेताओं ने घटनास्थल का दौरा किया और श्रीराम की 400 साल पुरानी रामतीर्थम श्रीराम की मूर्ति तोड़ने की घटना की निंदा की. उन्होंने इसके लिए राज्य सरकार को दोषी ठहराया. पिछले दिनों राज्य के विजयनगरम में राम की करीब 400 साल पुरानी प्रतिमा को किसी अज्ञात शख्स ने तोड़ दिया था.

First Published : 08 Jan 2021, 08:14:57 AM

For all the Latest States News, South India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.