News Nation Logo

बेंगलुरु हिंसा पर बीजेपी ने कांग्रेस को घेरा, लगाया ये बड़े आरोप

पार्टी अपने ही विधायक के घर हमले की घटना की खुलकर निंदा करने की जगह तुष्टीकरण करने में जुटी है. दरअसल, कांग्रेस विधायक के एक रिश्तेदार की ओर से कथित आपत्तिजनक फेसबुक पोस्ट पर मंगलवार शाम को पूर्वी बेंगलुरु में हिंसा भड़क उठी.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 12 Aug 2020, 06:25:38 PM
bl santosh

बीएल संतोष (Photo Credit: फाइल )

नई दिल्‍ली:

बेंगलुरू में आपत्तिजनक फेसबुक पोस्ट को लेकर भड़की हिंसा की घटना पर सियासत गरमा गई है. भाजपा के राष्ट्रीय संगठन महासचिव बीएल संतोष ने कांग्रेस पर तुष्टीकरण की राजनीति का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा है कि पार्टी अपने ही विधायक के घर हमले की घटना की खुलकर निंदा करने की जगह तुष्टीकरण करने में जुटी है. दरअसल, कांग्रेस विधायक के एक रिश्तेदार की ओर से कथित आपत्तिजनक फेसबुक पोस्ट पर मंगलवार शाम को पूर्वी बेंगलुरु में हिंसा भड़क उठी.

बेंगलुरू में उपद्रवियों की ओर से किए गए पथराव में करीब 60 पुलिसकर्मियों को चोटें आईं. भीड़ को काबू करने के लिए पुलिस को फायरिंग के लिए मजबूर होना पड़ा. हिंसा के दौरान तीन लोगों के मारे जाने की खबर है. इस पूरे घटनाक्रम पर बुधवार को बीजेपी के राष्ट्रीय संगठन महासचिव बीएल संतोष ने तीखी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कम से कम अपने दलित विधायक के घर में तोड़फोड़ को आपको संज्ञान में लेना चाहिए था. पुलिस थाने को तबाह कर दिया गया जब आपके ही विधायक को निशाना बनाया गया, तो इतना तुष्टीकरण क्यों.

यह भी पढ़ें-Lockdown 3.0 : बेंगलुरू पुलिस कमिश्नर ने सोशल मीडिया पर दिया जनता को मैसेज

कांग्रेस नेता दिनेश गुंडूराव के ट्वीट का दिया जवाब
बीएल संतोष ने यह प्रतिक्रिया कांग्रेस नेता दिनेश गुंडू राव के ट्वीट पर दी.बीएल संतोष ने आगे कहा कि कई घंटे बाद कांग्रेस की कर्नाटक यूनिट जागी भी तो उसने फेसबुक पोस्ट करने वाले नवीन और एक्शन में देरी पर पुलिस को कसूरवार ठहराया. क्या कांग्रेस इस तरह के दंगों का समर्थन करती है. कांग्रेस दंगों की निंदा करने में क्यों संकोच करती है. बीजेपी की नेशनल यूनिट में आने से पहले बीएल संतोष कर्नाटक में लंबे समय तक संघ के प्रचारक और भाजपा के प्रदेश संगठन महामंत्री भी रहे हैं. ऐसे में उनकी कर्नाटक की राजनीति पर बारीक नजर रहती है.

यह भी पढ़ें-बेंगलुरू में हाई वोल्‍टेज ड्रामा, बागी विधायकों को मनाने पहुंचे दिग्‍विजय सिंह को पुलिस ने हिरासत में लिया

पैगंबर मोहम्मद साहब को लेकर सोशल मीडिया पर हुई अश्लील पोस्ट
इसके पहले मंगलवार को सोशल मीडिया पर पैगंबर मोहम्मद साहब को लेकर एक आपत्तिजनक पोस्ट से बेंगलुरू में सांप्रदायिकता की आग ऐसी फैली कि देखते ही देखते पूरा शहर जल उठा और इस हिंसा में तीन लोगों की मौत हो गई. सोशल मीडिया पर वायरल हुई इस आपत्तिजनक पोस्ट को लेकर कनार्टक में बेंगलुरु के देवराजीवनहल्ली (डीजे हल्ली) और काडुगोंडानाहल्ली (केजी हल्ली) थाना क्षेत्र में हिंसा भड़क उठी.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 12 Aug 2020, 06:12:35 PM

For all the Latest States News, South India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.