News Nation Logo

तीन बच्चों की मां ने सिपाही से तंग आकर की आत्महत्या, देखें Video

राजस्थान के श्री गंगानगर में  स्थित केसरीसिंहपुर कस्बे से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. तीन बच्चों की मां ने नहर में कूदकर शुक्रवार को आत्महत्या कर ली. मामला सामने आने के बाद कस्बे में दहशत फैल गई.

Written By : अजय शर्मा | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 29 May 2021, 12:07:49 PM
Women suicide

तीन बच्चों की मां ने सिपाही से तंग आकर की आत्महत्या (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • राजस्थान के श्री गंगानगर में स्थित केसरीसिंहपुर कस्बे का मामला
  • महिला ने सिपाही पर लगाया आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप 
  • मृतका ने जान देने से पहले बनाया था वीडियो

राजस्थान :

राजस्थान के श्री गंगानगर में स्थित केसरीसिंहपुर कस्बे से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. तीन बच्चों की मां ने नहर में कूदकर शुक्रवार को आत्महत्या कर ली. मामला सामने आने के बाद कस्बे में दहशत फैल गई. इस पर मृतका के पति ने मटीली पुलिस चौकी के एक सिपाही पर आत्महत्या के लिए उसकी पत्नी को उकसाने का आरोप लगाया है. इससे बड़ी बात ये है कि मृतका ने मरने से पहले वीडियो भी वायरल किया, जिसमें उसने सिपाही मनी राम चौहान व उसकी पत्नी को मरने के लिए दोषी बताया है.

यह भी पढ़ें :वसीम रिजवी ने फिर कुरान पर उठाए सवाल, बैन करने के लिए पीएम को लिखी चिट्ठी

मृतक महिला ने आत्महत्या करने से पहले एक वीडियो बनाया था. इस वीडियो में देह शोषण और दुष्कर्म के आरोप लगाए गए हैं. साथ ही आत्महत्या करने की बात कही गई है. वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस महकमा भी सकते में है. हालांकि, इससे पहले मृतका के परिजनों ने आरोपी की गिरफ्तारी के लिए सरकारी चिकित्सालय में हंगामा भी किया, लेकिन मृतका के माता-पिता ने कार्रवाई से इनकार करते हुए अंतिम संस्कार की बात कही. इसके बाद पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवा कर परिजनों को सौंप दिया.

ये है पूरा मामला

पुलिस के मुताबिक, कस्बे के वार्ड 15 की विवाहिता ने शुक्रवार को एफ नहर में कूदकर अपनी जान दे दी. महिला का शव गांव से आगे 40 एफ के पास पुलिस ने बरामद किया. पुलिस ने बताया कि मृतका की 30 वर्ष थी और 3 बच्चों की मां थीं. पुलिस ने बताया कि उसके पति की रिपोर्ट पर पुलिस थाना मटीली के सिपाही मानी राम पर आत्महत्या के लिए दुष्प्रेरित करने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया है.

यह भी पढ़ें :कश्मीर को लेकर भारत की परेशानी के लिए चीन ने ब्रिटेन को ठहराया जिम्मेदार

रिपोर्ट में यह बताया कारण

पुलिस को दी रिपोर्ट में मृतका के पति ने बताया कि उसका व उसकी पत्नी का सिपाही मनीराम के बीच कुछ दिनों से विवाद चल रहा था. इससे वह बेहद परेशान रहने लगी थी. इसको लेकर गांव में कई बार पंचायती भी हुई, लेकिन समस्या का कोई हल नहीं निकल पाया. इससे दुखी होकर उसकी पत्नी ने नहर में कूदकर अपनी जान दे दी. वहीं, सूचना मिलने पर मौके पर श्रीकरनपुर डीवाईएसपी सुरेंद्र सिंह राठौड़ भी घटनास्थल पर पहुंचे और मुआयना किया.

नहर में कूदने का यूं चला पता

दोनों पति-पत्नी शुगर मिल में मजदूरी के लिए प्रतिदिन जाते थे. शुक्रवार को पति सुबह जल्दी चला गया, जबकि पत्नी दो टिफन में रोटी लेकर रवाना हुई, लेकिन गांव 20 एफ के पास दो टिफन व उसका मोबाइल पड़ा देखकर किसी ने पुलिस को सूचना दी. इसके बाद उसका शव नहर में मिला. एसपी के निर्देश पर आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. वहीं, सिपाही को निलंबित करने के आदेश कर दिए हैं. थाना प्रभारी सुशील खत्री मामले जांच कर रहे हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 29 May 2021, 12:00:43 PM

For all the Latest States News, Rajasthan News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.