News Nation Logo

वसीम रिजवी ने फिर कुरान पर उठाए सवाल, बैन करने के लिए पीएम को लिखी चिट्ठी

वसीम रिजवी ने अपनी चिट्ठी में लिखा है कि कुरान में दर्ज 26 आयातें आतंकवाद को बढ़ावा देने वाली हैं. उन्होंने कहा कि ये कथन अल्लाह के नहीं हो सकते, लिहाजा इसे मदरसों में पढ़ाए जाने पर प्रतिबंध लगाया जाए. 

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 29 May 2021, 12:23:42 PM
Waseem Rizvi

Waseem Rizvi (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • रिजवी ने कुरान की 26 आयतों को भड़काऊ बताया
  • वसीम रिजवी ने इससे पहले सुप्रीम कोर्ट में याचिका लगाई थी
  • सुप्रीम कोर्ट ने रिजवी की याचिका खारिज कर दी थी

नई दिल्ली:

शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व चेयरमैन वसीम रिजवी (Shia Leader Waseem Rizvi) अपने बयानों को लेकर हमेशा चर्चा में रहते हैं. एक बार फिर से वे सुर्खियों में आ गए हैं. वसीम रिजवी (Waseem Rizvi) ने एक बार फिर से कुरान पर सवाल उठाए हैं. वसीम रिजवी (Waseem Rizvi) ने इस बार पीएम मोदी को चिट्ठी लिखकर कुरान (Quran) को बैन करने की अपील की है. वसीम ने अपनी चिट्ठी में लिखा है कि कुरान में दर्ज 26 आयातें आतंकवाद को बढ़ावा देने वाली हैं. उन्होंने कहा कि ये कथन अल्लाह के नहीं हो सकते, लिहाजा इसे मदरसों में पढ़ाए जाने पर प्रतिबंध लगाया जाए. 

ये भी पढ़ें- सीआरपीएफ के महानिदेशक कुलदीप सिंह को DG NIA का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया

वसीम रिजवी ने लिखा कि कुरान की 26 आयतों में अत्यचार, धार्मिक उन्माद फैलाने वाली बातों का जिक्र है, इसलिए उन्होंने नई कुरान लिखी और प्रधानमंत्री को चिठ्ठी लिख मांग की है पुरानी को बैन करें. उन्होंने लिखा कि मेरे द्वारा कुरान का अध्ययन किया गया जिस में पाया गया कि कुरान ए मजीद में 26 लेख (आयत) ऐसी हैं जोकि अल्लाह का कथन नहीं हो सकता क्योंकि उक्त लेख (आयत) आतंकवाद/चरमपंथी/कट्टरपंथी मानसिकता को बढ़ावा देती है. 

उन्होंने आगे लिखा कि इन कुरान की आयतों के कारण मुस्लिम समाज में आतंकी विचारधारा पैदा हो रही है यही कारण है कि पूरे विश्व में मुस्लिम आतंकवाद चरम सीमा पर है गहन अध्ययन के बाद मेरे द्वारा पूर्व में लिखे गए व लिखवाए गए कुरान ए मजीद के सूरोह को सही क्रम में लगाया गया है और आतंकवाद को बढ़ावा देने वाली 26 आयतों को कुरान ए मजीद से हटा दिया गया है. 

ये भी पढ़ें- पूर्व PM चौधरी चरण सिंह की जयंती पर CM योगी का ऐलान, नहीं बढ़ाए जाएंगे बिजली के दाम

वसीम रिजवी ने इससे पहले सुप्रीम कोर्ट में कुरान से 26 आयतों को हटवाने संबंधी याचिका लगाई थी. रिजवी ने याचिका में कहा था कि कुरान की 26 आयतों से कट्टरता और आतंकवाद को बढ़ावा मिल रहा है. उन्होंने कहा था कि इन आयतों को बाद में कुरान में जोड़ा गया है. हालांकि कोर्ट ने उनकी इस याचिका को खारिज कर दिया था. कोर्ट ने रिजवी पर 50 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया था. उनके इस कदम के बाद मुस्लिम समाज ने उनके खिलाफ काफी नाराजगी व्यक्त की थी.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 29 May 2021, 11:55:21 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.