logo-image

सीकर: मंत्रिमंडल व संगठन में विस्तार पर PCC चीफ डोटासरा ​का बयान, बोले- 'बहुत बड़े निर्णय' होंगे

मंत्रिमंडल के विस्तार की बात पर बोलते हुए पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि यह तो सतत प्रक्रिया है जो होती रहती है

Updated on: 14 Jun 2021, 05:42 PM

highlights

  • शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा द्वारा जिला कलेक्ट्रेट सभागार में जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक ली
  • मंत्रिमंडल के विस्तार की पर बोलते हुए चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि यह तो सतत प्रक्रिया है
  • कांग्रेस में होने वाले फेरबदल पर गोविंद सिंह ने कहा कि संगठन में लोगों को जोड़ना सतत प्रक्रिया है

सीकर:

सीकर पीसीसी चीफ एवं शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा एकदिवसीय दौरे पर सीकर आए, जहां शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा द्वारा जिला कलेक्ट्रेट सभागार में जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक ली गई जहां पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा मीडिया से रूबरू हुए. वहीं मंत्रिमंडल के विस्तार की बात पर बोलते हुए पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि यह तो सतत प्रक्रिया है जो होती रहती है जहां मंत्रिमंडल में नियुक्तियां है तो मंत्रिमंडल अवश्य होगा लेकिन यह चीजें अनुकूल परिस्थितियों ने पर मुख्यमंत्री एवं आलाकमान द्वारा निर्धारित की जाती है.

यह भी पढ़ें : दुनिया के सबसे बड़े परिवार के मुखिया का निधन, 38 पत्नियां, 89 बच्चे और न जानें कितने पौते-पौतियां

दूसरे राज्यों को भी राजस्थान से प्रेरणा लेने की बात कही

शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के खतरनाक दौर से हम लोग निकले हैं जहां राज्य सरकार द्वारा पूरे भारत में सबसे बेहतरीन कार्य किया गया है जहां राज्य सरकार द्वारा इतना बेहतरीन बजट दिया गया कि विपक्षी दल के लोग बोल ही नहीं पाए और वही कोरोना मैनेजमेंट भी राज्य में इतना बेहतर रहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इसकी तारीफ की और दूसरे राज्यों को भी राजस्थान से प्रेरणा लेने की बात कही.

वहीं शिक्षा गोविंद सिंह डोटासरा ने राज्य के 25 भाजपा सांसदों पर टिप्पणी करते हुए कहा कि यह बात तो स्वयं इन सांसदों को सोचनी चाहिए थी कि फ्री वैक्सीन देने का जो निर्णय हुआ वह देरी से नहीं होना चाहिए था एवम पूर्व  में जहां यूपीए सरकार में जल योजना में 90% भाग केंद्र सरकार द्वारा एवं 10% राज्य सरकार द्वारा दिया जाता था उसे आज बराबर कर दिया गया है जहां 50% राज्य द्वारा दिया जा रहा है एवं 50% केंद्र सरकार द्वारा और बाड़मेर जैसलमेर जालौर आदि जिलों में भी लंबी लंबी पाइप लाइन डाली जाएगी. डोटासरा ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि यदि केंद्र सरकार एक हाथ से दे रही है तो दूसरे हाथ से रोक भी नहीं है एवं जीएसटी पर मनमर्जी से केंद्र सरकार द्वारा कानून बनाए जा रहे हैं और पेट्रोल डीजल मे जो सेस राज्यों को मिलता था उसे कम कर दिया गया एवं केंद्र को मिलने सेस को छ रूपये से बढ़ाकर ₹36 कर दिया गया.

यह भी पढ़ें : तमिलनाडु: अन्नाद्रमुक ने शशिकला से बातचीत करने वाले 16 नेताओं को पार्टी से निकाला

'राजस्थान में किसी भी व्यक्ति का अवैध तरीके से फोन टेप नहीं'

वहीं फोन टैपिंग के मामले पर बोलते हुए पीसीसी चीफ डोटासरा ने कहा कि राजस्थान में किसी भी व्यक्ति का अवैध तरीके से फोन टेप नहीं होता है और यदि किसी को इस मामले में शक है तो वह शिकायत करें जिससे कि मामले की जांच करवाई जाए और परिणाम दिया जाए. वहीं राज्य में कांग्रेस पार्टी में होने वाले फेरबदल के बारे में बोलते हुए पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि संगठन में लोगों को जोड़ना, जिलाध्यक्ष आदि की नियुक्ति करना आदि सतत प्रक्रिया है जो चलती है जहां अगले महीने में राज्य की जनता को राज्य सरकार के बड़े निर्णय देखने को मिलेंगे.